Meesho से भी सस्ता प्लेटफॉर्म लाई Amazon, 600 रुपये के अंदर मिलेंगे फैशन से लेकर घर के प्रोडक्‍ट्स

Avatar photo

By

Jyoti Kumari

नई दिल्ली: Amazon Bazaar: अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करना ज्यादा पसंद करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। पॉपुलर ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म एमेजॉन ने मार्केट में अपना नया शॉपिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च कर दिया है।

इस प्लेटफॉर्म का नाम Bazaar है। इस शॉपिंग प्लेटफॉर्म से आप 600 रुपये से कम कीमत वाले प्रोडक्ट्स को आराम से खरीद सकेंगे। माना जा रहा इस Amazon Bazaar के आने से मिशो (Meesho) को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

Meesho को देगा टक्कर

वहीं मीशो , जो सस्ते सामान बेचने के लिए जाना जाता है। लेकिन अब अमेजन बाजार के लॉन्च होने से ये मीशो को जबरदस्त टक्कर दे सकता है। अब आप कस्टमर्स से इसे अमेजन ऐप पर जाकर सस्ते कपड़े, गहने, बैग, जूते, और घर का सामान इत्यादि जैसी कई चीजें को खरीद सकेंगे।

अमेजन के प्रवक्ता का कहना है कि वो अपने ग्राहकों और दुकानदारों के लिए लगातार नई चीजें ला रहे हैं। इसीलिए उन्होंने बाजार नाम का नया ऐप बनाया है। यहां से आपको भारत के अलग-अलग उत्पादन केंद्रों से सस्ते फैशन प्रोडक्ट्स और होम अप्लायंसेज का सामान मिलेगा।

ऐसे करें इसका इस्तेमाल

अमेजॉन के बाजार ऐप से खरीदारी करने के लिए आपको कोई अलग से ऐप डाउनलोड करने या किसी दूसरी वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं है। बल्कि यह आपको अमेजन ऐप के अंदर ही दिख जाएगा। बाजार ऐप का इस्तेमाल कैसे करें आइए, आपको इसके कुछ स्टेप्स को बताते हैं।

1. सबसे पहले आपको Amazon.in इनस्टॉल करना है।
2. फिर आपको ऐप खोलना है। अगर आप नए यूजर हैं तो आपको लॉग इन करना होगा या नया अकाउंट बनाना होगा।
3. लॉग इन करने के बाद आपकी स्क्रीन पर अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट्स दिखेंगे।
4. फिर अमेजन ऐप के होम स्क्रीन के ऊपर बाएं कोने में “बाजार” आइकॉन ढूंढ इसपर क्लिक करें।
5. इसके बाद आप सस्ते प्रोडक्ट्स को देख और खरीदा जा सकता हैं।

प्रोडक्ट डिलीवरी में लग सकता है थोड़ा टाइम

अभी अमेजन के बाजार ऐप से सामान मंगाने पर आप ग्राहकों को थोड़ा सा इंतजार करना पड़ सकता है। आम तौर पर अमेजन प्राइम मेंबर्स को दो दिन में सामान मिल जाता है। लेकिन बाजार से सामान मंगाने पर आपको 4-5 दिन लग सकते हैं। लेकिन अगर आप प्राइम मेंबर नहीं हैं तो तो समान आने में इससे भी ज्यादा टाइम लग सकता है।

वहीं मीशो ऐप से सामान मंगाने में 4-5 दिन लगते हैं या फिर कभी ज्यादा समय भी लग जाता है। मीशो या अमेजन बाज़ार पर सामान जल्दी मिलने के लिए कोई खास सर्विस नहीं होती है। लेकिन दुकानदार जल्दी से सामान भेज देता है तो हो सकता है आपको जल्द ही डिलीवर हो जाएं।

 

Jyoti Kumari के बारे में
Avatar photo
Jyoti Kumari ज्योति कुमारी, एक अनुभवी पत्रकार हैं। जिन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 5 साल हो चुके हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत TV 100 News Channel से की थी। इसके बाद इन्होंने National India News में प्रोड्यूसर और Anchor के तौर पर भी काम किया हैं। साथ ही और भी कई मीडिया चैनल्स में काम किया है। लेकिन अब पिछले 2 साल से गैजेट और एंटरटेनमेंट सेक्शन में TimesBull में अपना योगदान दे रही हैं। अगर आपको कंटेंट से रिलेटेड कोई भी शिकायत हो तो आप [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App