iPhone की नैया पार लगाने आया Nokia का वॉटरप्रूफ Smartphone, फीचर्स देख यूजर्स हो रहे दीवाने

नई दिल्ली: Nokia XR21 Specs: आज कल वॉटरप्रूफ स्मार्टफोन का मार्केट में काफी ट्रेंड छाया हुआ हैं। लगभग हर कंपनी के फोन्स में अब IP रेटिंग के साथ आ रहे हैं। वहीं Apple कंपनी के iPhones सबसे मजबूत माने जाते हैं। कई ऐसे मामले भी आ चुके हैं, जहां आईफोन पानी में जिंदा रहने में सफल रहा है। एक समय था जब नोकिया के फोन्स दुनियाभर में सबसे मजबूत माने जाते थे। लेकिन अब Nokia कंपनी फिर से ऐसे फोन्स ला रहा है। जिसके लॉन्च होने के बाद अब यूएस में Nokia XR21 को लॉन्च किया है। अगर आप इस फोन के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको जल्दी से इसके बारे में बताते है।

Nokia XR21 Specs or Features

आपको बता दें कि HMD Global का Nokia XR21 सबसे मजबूत स्मार्टफोन है। ये फोन आपको धूल, पानी और गिरने से बचाने के लिए IP69K-सर्टिफिकेशन के साथ आता है। साथ ही यह गोरिल्ला ग्लास विक्टस-प्रोटेक्टेड एलसीडी डिस्प्ले में मिलता है। जो 6.49 इंच के साथ पैनल में FHD+ का रेजोल्यूशन डिस्प्ले मिलता है। जो 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट में है। साथ ही यह 550 निट्स पीक ब्राइटनेस है।सिक्योरिटी के लिए इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया हैं।

Nokia XR21 Camera

फोटोग्राफी के लिए इस में 64MP का प्राइमरी कैमरा और 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और एक LED फ्लैश लाइट के साथ डुअल रियर कैमरा का सेटअप मिलता है। वहीं फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए आपको 16MP का कैमरा मिलता है। प्रोसेसर के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 695 का प्रोसेसर मिलता है, जिसे 6GB की रैम और 128GB की ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

Nokia XR21 Battery

पॉवर के लिए इस में 33W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। साथ में आपको 4,800mAh की बैटरी भी उपलब्ध मिलती है। इसके अलावा यह आपको Android 12 OS के आधार पर मिलता है। जो चार साल की सुरक्षा अपडेट के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में स्टीरियो स्पीकर, एक 3.5mm जैक, एक USB-C पोर्ट, 5G, WiFi और ब्लूटूथ शामिल मिलता है। अमेरिका में इसकी कीमत 41 हजार रुपये के आस-पास रखी गई है।