संजय लीला भंसाली की सीरीज ‘हीरामंडी’ की राज, जुनून और ड्रामे की दुनिया की सामने आई झलक, ट्रेलर रिलीज

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः नेटफ्लिक्स ने इस साल की सबसे ज्यादा बेसब्री से इंतजार की जाने वाली संजय लीला भंसाली द्वारा डायरेक्ट की गई सीरीज “हीरामंडी: द डायमंड” के ट्रेलर को रिलीज कर दिया गया है। यह ट्रेलर इस दुनिया में झांकने का एक शानदार मौका है। इसके हर फ्रेम में राज, जुनून और ड्रामा है, जिसने दर्शकों की उत्सुकता को बढ़ा दिया है। बता दें कि यह सीरीज 1 मई से सिर्फ नेटफ्लिक्स पर देखने मिलेगी।

हीरामंडी में अंग्रेजों का नहीं, मल्लिकाजान का सिक्का चलता है!

यह थ्रिलिंग ट्रेलर को देखकर दर्शकों को हीरामंडी की दुनिया से रूबरू होने का मौका मिलता है। हीरामंडी में मल्लिकाजान (मनिषा कोइराला) अकेली हैं, जो उच्च श्रेणी की तवायफों का घर पर राज करती है।वह बिना किसी डर के अपना राज चलाती है, लेकिन एक दिन उसके पुराने दुश्मन की बेटी फरीदन (सोनाक्षी सिन्हा) के आने से तनाव का माहौल पैदा हो होने लगता है। बाहर, शहर में भी उथल-पुथल मची हुई है, क्रांतिकारी ब्रिटिश शासन से भारत की आज़ादी की मांग कर रहे हैं, मल्लिकाजान की बेटियों में से एक बिब्बोजान (अदिति राव हैदरी) आज़ादी की लड़ाई में शामिल हो रही है। इस बीच, मल्लिकाजान की सबसे छोटी बेटी आलमज़ेब (शर्मिन सहगल), एक नवाब (रईस) के बेटे, ताजदार (ताहा शाह बदुशा) के साथ प्यार का सपना देखती है, और हीरामंडी से बाहर निकलना चाहती है।

गद्दारी बढ़ने और छुपी हुई ख्वाहिशों के सामाजिक नियमों से टकराने के साथ, भारत की आजादी की लड़ाई अपने चरम पर पहुँच जाती है। इस बैकड्रॉप में, मल्लिकाजान और फ़रीदन हीरामंडी की रानी के खिताब के लिए एक दूसरे से लड़ाई लड़ते हैं। लेकिन, आखिर में जीत किसकी होती है ? इस सवाल का जवाब दर्शकों को सीरीज में मिलेगा।

आज देश की राजधानी में ट्रेलर रिलीज के मौके पर नेटफ्लिक्स की वाइस प्रेसिडेंट कंटेंट मोनिका शेरगिल, और भंसाली प्रोडक्शन की प्रेरणा सिंह सीरीज की टैलेंटेड कास्ट यानी मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल, संजीदा शेख, फरदीन खान, ताहा शाह बदूशा, शेखर सुमन और अध्ययन सुमन के साथ मौजुद थे।

डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने कहा, “यह एक कहानी है प्यार, ताकत, आजादी और बेहद असाधारण महिलाओं की, उनकी ख्वाहिशों और संहगहर्षों की। यह मेरी नई यात्रा का मुकाम दर्शाता है। नेटफ्लिक्स में हमें एक ideal पार्टनर मिला है। जो सिर्फ हमारी कहानियों के प्रति हमारे प्यार को ही नहीं समझता है बल्कि हमारी सीरीज को सबसे अलग और दुनिया भर के दशकों तक पहुंचाने की असाधारण क्षमता भी रखता है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)


नेटफ्लिक्स इंडिया की VP मोनिका शेरगिल कहती हैं, “हम हीरा मंडी द डायमंड बाजार के साथ सबसे बड़े प्रोजेक्ट को पेश करने के लिए तैयार है। यह सीरीज संजय लीला भंसाली के दूसरे कमाल के कामों की तरह ही एक मास्टरपिस है।इसमें जबरदस्त विजुअल और याद रखने वाले किरदार हैं, जिनके साथ एक अलग दुनिया का एहसास होता है। संजय लीला भंसाली ने अपने पहले लॉन्ग फॉर्मेट सीरीज में, एक खूबसूरत दुनिया बनाई है, जिसमें शक्तिशाली और यूनिवर्सल इमोशंस हैं, जो भारत और पूरी दुनिया के दर्शकों को प्रभावित कर देंगे।

भंसाली प्रोडक्शंस के बारे में

भंसाली प्रोडक्शन एक जानी-मानी इंडियन फिल्म प्रोडक्शन कंपनी है जिसे भारत पॉपुलर और विजनरी फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली ने स्थापित किया है। विजुअली और इमोशंस से भरपूर सिनेमेटिक एक्सपीरियंस देने वाले इस प्रोडक्शन हाउस ने अब तक कई क्रिटीकली एक्लेम होने के साथ ही कमर्शियली हिट फिल्में दी हैं। इसमें देवदास, पद्मावत, बाजीराव मस्तानी, और हाल ही में रिलीज हुई गंगुबाई काठियावाड़ी का नाम शामिल है। उनका नया प्रोजेक्ट हीरामंडी है, जो आठ पार्ट वाली सीरीज है, जिसे नेटफ्लिक्स पर 190 देशों में लॉन्च किया जाना है।

नेटफ्लिक्स के बारे में

नेटफ्लिक्स दुनिया की एडिंग एंटरटेनमेंट सर्विसेज में से एक है, जिसके 190 से ज़्यादा देशों में 260 मिलियन से ज़्यादा पेड मेंबरशिप हैं, जो कई तरह की शैलियों और भाषाओं में टीवी सीरीज़, फ़िल्में और गेम का लुत्फ़ उठाते हैं। मेंबर जब चाहें, कहीं भी, कभी भी, जितना चाहें, खेल सकते हैं, पॉज कर सकते हैं और देखना फिर से शुरू कर सकते हैं, और किसी भी समय अपने प्लांस बदल सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App