Optical illusions: इस पहेली को सुलझाने में आपके दिमाग पर जोर पड़ेगा,क्या है आपमें दीमक

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: सोशल मीडिया पर हर दिन ऑप्टिकल इल्यूजन की कई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। इन तस्वीरों की मदद से आप अपने दिमाग की कसरत कर सकते हैं। कुछ तस्वीरों में छुपी चीजें ढूंढनी होती हैं तो कुछ में छुपी गलतियां ढूंढनी होती हैं. कुछ तस्वीरों को देखकर भी आपके व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है। आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं।

कई बार कुछ चीजें हमारी आंखों के सामने होती हैं फिर भी हम उन्हें देख नहीं पाते हैं या फिर किसी तस्वीर को देखकर उन्हें समझना बहुत मुश्किल होता है। सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं और उनमें छिपी पहेली को ढूंढने में हम घंटों बिता देते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए ऐसी तस्वीरें लेकर आए हैं, जिनमें आपको छिपे हुए घोड़ों को ढूंढना है।

यहां देखिए वायरल तस्वीर-

ऑप्टिकल इल्यूजन की यह पेंटिंग मैक्सिकन कलाकार ऑक्टेवियो ओकाम्पो की रचना है। इस तस्वीर में आप पहाड़ देख सकते हैं, लेकिन ध्यान से देखने पर आपको समझ आ जाएगा कि ये पहाड़ नहीं बल्कि घोड़े हैं। कलाकार ने इसमें बहुत खूबसूरती से कई घोड़े छुपाए हैं, जिन्हें आपको ढूंढना है.

कितने घोड़े मिले? अगर अब तक आप तस्वीर में 5-6 घोड़े देख पाए हैं तो अपनी नजरों पर थोड़ा और जोर डालिए. इस तस्वीर में 5-6 नहीं बल्कि 13 घोड़े छिपे हैं, जिनमें से कुछ तो आपको बड़ी आसानी से दिख जाएंगे, लेकिन कुछ को ढूंढने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी। जल्दी करें, आपके पास उन्हें ढूंढने के लिए केवल 30 सेकंड हैं।

अगर आप अभी भी तस्वीर में छिपे सभी 13 घोड़ों को नहीं ढूंढ पाए हैं तो तस्वीर को ध्यान से देखने की कोशिश करें और आपको छिपे हुए घोड़े मिल जाएंगे।

दरअसल, ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए आपकी ऑब्जर्वेशन स्किल बहुत अच्छी होनी चाहिए। यदि आपका अवलोकन कौशल अच्छा है तो आप चित्र में छिपे सभी 13 घोड़ों को 30 सेकंड के भीतर ढूंढ लेंगे। ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी पहेलियों को सुलझाने के लिए आपको अधिक अभ्यास करने की जरूरत है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App