Optical illusions: तस्वीर में बिना पैरों वाला तोता कहां है, चुनौती 8 सेकंड की है, क्या आप इसे ढूंढ पाए?

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: आंखों को भ्रमित करने की कला या यूं कहें कि हमारे अवलोकन कौशल को परखने की कला को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है। कभी-कभी ऐसी तस्वीरें अपने आप कैमरे में कैद हो जाती हैं।

और कभी-कभी कुछ कलाकार ऐसी तस्वीरें बना देते हैं कि उनमें से एक चीज़ ढूंढने में घंटों लग जाते हैं। आज भी हम आपके लिए एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए है

तस्वीर में आप कई तोतों की परछाई देख सकते हैं. इसमें से आपको एक बिना पैर वाला तोता ढूंढना है. इस काम के लिए आपको कुल 9 सेकेंड का समय दिया जा रहा है. आपको यह कार्य एक समय सीमा के भीतर पूरा करना होगा, जिससे यह चुनौती कठिन हो जाती है लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि आप इसे हल कर लेंगे।

बिना पैरों वाला तोता कहां?

यह पेचीदा चुनौती फ्रेशर्स लाइव द्वारा बनाई गई है। तस्वीर में आपका बैकग्राउंड सफेद है और उस पर कई तोतों की परछाई देखी जा सकती है. लगभग सभी तोते एक जैसे दिखते हैं और वे एक ही दिशा की ओर मुंह करके बैठे हैं। आपको हर जगह एक जैसे दिखने वाले तोतों में से एक ऐसा तोता ढूंढना है जिसके पंजे दिखाई न दें। यह काम आपको 8 सेकेंड में पूरा करना होगा.

क्या चुनौती पूरी हो गई?

वैसे तो तेज़-तर्रार लोगों ने अब तक चुनौती पूरी कर ली होगी, लेकिन अगर आपको इसे ढूंढने में समय लग रहा है, तो इशारा यही है कि अपनी नज़र तस्वीर के दाईं ओर रखें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App