Optical illusions: अपनी बुद्धि को तेज़ करने के लिए 208 के समूह में 280 खोजें, जल्दी करें 

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions:  अपनी बुद्धि को तेज़ करने के लिए, 208 के समूह में 280 निःशुल्क खोजें। ऑप्टिकल इल्यूजन लोगों में भ्रम पैदा करता है जिसे लोग पसंद भी करते हैं। भ्रम एक ऐसी पहेली है जिसे सुलझाना कोई आसान काम नहीं है।

यह आपके दिमाग के साथ खिलवाड़ करता है. आपके दिमाग को काफी हद तक सोचने पर मजबूर कर देता है. हम आपके लिए एक ऐसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन लेकर आ रहे हैं। आओ देखते हैं…

208 के समूह में 280 को खोजा,

अगर आप इस तस्वीर को देख पा रहे हैं तो इसमें 208 का झुंड नजर आ रहा है. आपको संख्याओं के इस समूह के बीच छिपी हुई संख्या 280 को ढूंढना है। इसके लिए आपको सिर्फ 8 सेकेंड का समय दिया जा रहा है. इसका उत्तर देने के लिए आपके लिए 8 सेकंड का समय पर्याप्त है। यदि आप एकाग्रचित्त होकर खोज करेंगे तो वह आपको अवश्य मिल जायेगी।

सही उत्तर यहां देखें

यह देखने में जितना आसान लगता है उतना ही मुश्किल भी है, अगर आप अपना ध्यान एक जगह केंद्रित करके सर्च करेंगे तो यह आपको मिल जाएगा। अगर आपको इस झुंड में छिपे 280 मिल गए हैं तो आप बधाई के पात्र हैं, अगर नहीं तो यहां जानिए इसका सही जवाब क्या है। ध्यान से देखें तो चौथे क्रम में ऊपर से नीचे आते हुए, दाएं से बाएं जाते हुए तीसरी संख्या 280 लिखी होती है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App