Optical illusions: बकरियों और मुर्गियों के बीच छिपा है नारियल, ढूंढने के लिए चाहिए चील जैसी आंखें!

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल होती हैं। कभी आपको इन तस्वीरों में छुपी बातें ढूंढनी पड़ती हैं तो कभी उनकी गलतियां ढूंढनी पड़ती हैं। इन्हें हल करने में मजा तो आता ही है साथ ही दिमाग की भी अच्छी एक्सरसाइज हो जाती है।

कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन चित्रों को देखकर भी व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है। आज हम आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन की एक ऐसी ही तस्वीर लेकर आए हैं। इसे सुलझाने में आपको मजा आएगा.

कई बार ऐसा होता है कि चीजें हमारी आंखों के सामने घटित होती हैं, फिर भी हम उन्हें देख नहीं पाते हैं। फिर किसी तस्वीर को देखकर उसे समझना बहुत मुश्किल होता है. सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं और उनमें छिपी पहेली को ढूंढने में हम घंटों बिता देते हैं।

ऑप्टिकल इल्यूजन की इस सीरीज में आज हम आपके लिए एक ऐसी तस्वीर लेकर आए हैं, जिसमें आप मुर्गियां और बकरी देख सकते हैं. इन सबके बीच में कहीं एक नारियल छिपा हुआ है। आपको बस इतना ही पता लगाना है।

तो चलिए अपना काम शुरू करें… और हां, इस काम को करने के लिए आपके पास ज्यादा समय नहीं है। यह काम आपको 10 सेकेंड के अंदर पूरा करना होगा. आपका समय अब शुरू होता है…

मिला या नहीं तो क्या हुआ… अगर अब तक नहीं ढूंढ पाए हैं तो जल्दी करें, आपके पास ज्यादा समय नहीं है। ऑप्टिकल इल्यूजन की इन पहेलियों को सुलझाने के लिए अवलोकन कौशल बहुत अच्छा होना चाहिए।

अगर आपकी ऑब्जर्वेशन स्किल अच्छी है तो आपने यह काम जरूर किया होगा। यदि आप इसे नहीं पा सकते हैं तो आपको और अधिक अभ्यास करने की आवश्यकता है। नीचे फोटो में आप छुपे हुए नारियल को देख सकते हैं.

अगर आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सुलझाने में सफल नहीं भी हुए तो कोई बात नहीं. कल हम आपके लिए ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन की एक और तस्वीर लेकर हाजिर होंगे.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App