Optical illusions: तस्वीर में एक क्रूर शिकारी छिपा हुआ है, क्या आप ढूंढ सकते है 

Avatar photo

By

Sanjay

Optical illusions: अगर आप बोर हो गए हैं और टाइम पास नहीं कर पा रहे हैं तो आपको ऑप्टिकल इल्यूजन का समाधान करना चाहिए। ये न केवल आपके दिमाग को घोड़े की तरह तेज़ दौड़ने में मदद करते हैं, बल्कि आपके व्यक्तित्व, बुद्धिमत्ता और भावनाओं के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं।

आप शब्दों के साथ मनोवैज्ञानिक या दृष्टि संबंधी भ्रम चुन सकते हैं। आज हम आपके लिए एक ऐसा ऑप्टिकल इल्यूजन लेकर आए हैं, जिसमें एक मगरमच्छ कहीं छिपा हुआ है। चुनौती यह है कि आपको 15 सेकंड के भीतर मगरमच्छ को ढूंढकर बताना होगा।

यह ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर एक घने जंगल की है, जिसके बीच से एक नदी बह रही है। आपको घुटनों तक पानी में पेड़ों के कई सूखे ठूंठ दिख जाएंगे। इस तस्वीर में एक मगरमच्छ भी कहीं छिपा हुआ है. हालाँकि यह पहेली बच्चों के लिए डिज़ाइन की गई है।

फिर भी तुर्रम खान जैसे वयस्क भी छिपे हुए मगरमच्छ को खोजने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ये ऑप्टिकल इल्यूजन थोड़ा मुश्किल हो सकता है, क्योंकि मगरमच्छ जिस जगह पर है वो ऑप्टिकल इल्यूजन पैदा कर रहा है. तो क्या आप नीचे दी गई तस्वीर में चतुराई से छिपे मगरमच्छ को देख सकते हैं?

क्या आपने मगरमच्छ देखा?

अगर आपको 15 सेकेंड के अंदर मगरमच्छ मिल गया तो आप जीनियस हैं. क्योंकि दावा किया गया है कि केवल 1 प्रतिशत लोग ही तस्वीर में छिपे जानवर को ढूंढ पाते हैं। आपको बता दें कि यह ऑप्टिकल इल्यूजन भी आपके आईक्यू को जांचने का एक अच्छा और मजेदार तरीका है। वैसे जो लोग अभी भी इस तस्वीर के मायाजाल में उलझे हुए हैं उन्हें ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है.

चलिए हम आपकी समस्या का थोड़ा सा समाधान कर देते हैं. मगरमच्छ पेड़ के आसपास ही कहीं छिपा हुआ है. अब इससे बड़ा कोई संकेत नहीं है. और अगर आपको अब भी मगरमच्छ नहीं दिखा तो कोई बात नहीं. हम नीचे उत्तर चित्र भी साझा कर रहे हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App