SBI की इस FD में निवेश के बाद मिलेगा मोटा पैसा, मिलेगा सबसे ज्यादा रिटर्न 

Avatar photo

By

Sanjay

SBI: हम सभी जानते हैं कि भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक है, जिसमें देश के लोगों के लिए कई योजनाएं चलाई जाती हैं ताकि निवेश के बाद उन्हें अधिक से अधिक लाभ दिया जा सके।

अगर आप भी बैंक की ऐसी योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो पूरा लेख पढ़ें। इसमें आपको काम के समय के साथ-साथ निवेश करने के लिए अच्छी खासी रकम भी दी जाती है। इसमें आपको देश के एक बहुत बड़े बैंक के फिक्स्ड डिपॉजिट के बारे में बताया जाएगा.

वर्तमान समय में भारतीय स्टेट बैंक की सावधि जमा योजनाओं में अलग-अलग समय के लिए निवेश किया जाता है और ब्याज दरें भी अलग-अलग होती हैं। आज हम जानेंगे कि वर्तमान समय में भारतीय स्टेट बैंक की कौन सी फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम सबसे अच्छी है। है।

जैसा कि ऊपर बताया गया है, एसबीआई बैंक की एफडी योजना अलग-अलग समय अवधि के लिए चलती है और अलग-अलग समय अवधि के लिए बैंक से मिलने वाला ब्याज भी अलग-अलग दरों पर होता है।

यदि आप एसबीआई बैंक की एफडी योजना में निवेश कर रहे हैं, तो मान लीजिए कि आपने ₹500000 का निवेश किया है, इस प्रकार इसके अभ्यास दर का लाभ भी लागू होता है। स्कीम में 1 साल के लिए 6.90 फीसदी ब्याज दिया जाता है और अगर आप 1 साल के लिए एसबीआई फंड स्कीम में 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो इस ब्याज दर के साथ बैंक आपको 35,403 रुपये ब्याज के रूप में देता है.

वहीं अगर आप 2 साल के लिए एसबीआई एफडी स्कीम में ₹500000 का निवेश कर रहे हैं तो बैंक आपको प्रतिशत के आधार पर गणना की गई ब्याज का लाभ देता है, 2 साल में आपको बैंक से आपके ₹500000 पर ब्याज मिलेगा। ब्याज के रूप में 74,441 रुपये दिए जाते हैं। .

अगर आप एसबीआई की एफडी स्कीम में 5 साल के लिए 5 लाख रुपये का निवेश कर रहे हैं तो बैंक आपको 5 साल के बाद आपके द्वारा किए गए निवेश पर 7.50 फीसदी की ब्याज दरों का लाभ देता है। ब्याज के तौर पर 22,49,74 रुपये दिए जाते हैं.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App