अरे गजब! इस ₹1 वाले इस पेनी स्कॉट में आई जबरदस्त तेजी, कमाई के लिए के लिए जानें वजह

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Vision cinemas  Penny stock return. अगर आप शेयर बाजार में एक एक्टिव निवेशक है, तो आप पेनी स्टॉक, मल्टीबैगर स्टॉक जैसे शब्दावली से जरूर परचित होगें। तो वही मनोरंजन जगत की यह जुड़ी कंपनी के शेयरों में जब पिछले  पिछले कारोबारी दिन जबरदस्त तेजी आई है। जिससे इस ट्रेडिंग के दौरान कंपनी के शेयर में अपर सर्किट भी लग गया है। दरअसल कंपनी के इस स्टॉक के भाव में तेजी आने की वजह कुछ और भी है।

दरअसल यहां पर हम बात कर रहे है, एंटरटेनमेंट सेक्टर से जुड़ी कंपनी विज़न सिनेमाज के बारे में। विज़न सिनेमाज ने हाल ही में अपने दिसंबर तिमाही का नतीजा घोषित किए है, कंपनी को घटा हुआ है। जिससे पिछले कारोबारी दिन इस शेयर में अपर सर्किट लग गया। अभी शेयर की कीमत 2 रुपये से भी कम है।

ये रहा का विज़न सिनेमाज शेयर का हाल

दरअसल 15 फरवरी 2024 गुरुवार को 1.27 रुपये पर क्लोजिंग के बाद इसके अलगे कारोबारी दिन कंपनी के शेयर की कीमत शुक्रवार को 1.39 रुपये के स्तर तक पहुंच गई, जिससे 17 जनवरी 2024 को इस शेयर की कीमत 1.47 रुपये तक गई थी।

जिससे विज़न सिनेमाज शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है, पिछले साल के 2023 मार्च  शेयर की कीमत 0.64 पैसे तक गई,  यह शेयर के 52 हफ्ते का लो है।

ऐसे रहे विज़न सिनेमाज के तिमाही नतीजे

कंपनी विज़न सिनेमाज ने दिसंबर 2023 को समाप्त तिमाही का ऑकड़ा जारी कर दिया है, जिसमें विज़न सिनेमाज का घाटा 0.41 करोड़ रुपये हुआ है। तो वही वहीं, दिसंबर 2022 को समाप्त तिमाही के दौरान 0.07 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें को दिसंबर 2023 तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक प्रमोटर के पास कंपनी की 38.82 हिस्सेदारी बताई गई है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग की बात करें हिस्सेदारी 61.18 फीसदी है।

जानिए क्या है पेनी शेयर

तो वही एटरटेनमेंट सेक्टर में काम करने वाली कंपनी विज़न सिनेमाज के शेयरों के भाव में शुक्रवार को जबरदस्त तेजी देखी गई, जिससे ट्रेडिंग के दौरान इस शेयर में अपर सर्किट लग गया, मौजुदा समय में शेयर की कीमत 2 रुपये से भी कम है। जिससे आप को बता दें की 10 रुपए से कम शेयर वाले भाव को पेनी शेयर कहा जाता है, जिससे अभी कपंनी का शेयर पेनी शेयर में आता गै।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App