यूपी सरकार ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा, जानकार आप भी खुश हो जाएंगे खुश

By

Timesbull

नई दिल्ली Free Travel For Women: अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास हो सकती है। आपतो बता दें योगी सरकार के द्वारा 60 सालों से ज्यादा महिलाओं को कफी बड़ा तोहफा दे दिया है। अब रोडवेज की बसों में इनका टिकट नहीं लगेगा। इनको मुफ्त में यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी।


अभी तक सिर्फ रक्षाबंधन पर ही सभी महिलाओं को रोडवेज में फ्री सफर करने की सुविधा मिलती थी। यूपी सरकार ने इस फैसले को आगामी लोकसभा का पेमेंट किया जाएगा। इसके लिए बजट में एक करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा राज्य सरकार ने फाइनेंशियल ईयर के परिवहन निगम के बेड़ें में नई बसें शामिल करने के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

इस बजट में यूपी स्टेट ट्रांसपोर्ट अपीलेट स्टेब्लिश के काफी सारे पदों के लिए 82 लाख, बसों में संसद सदस्यों की निशुल्क यात्रा की सुविधा के लए परिवहन निगम को प्रतिकर के भुगतान के उद्देश्य से 1.30 लाख, राष्ट्रीय न्यायिक, आयोग की संस्तुतियों के मुताबिक मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल के न्यायिक अधिकारियों के पुनरीक्षित सैलरी के अवशेष पेमेंट के लिए 29.25 करोड़ तथा यूपी के जलमार्ग के अधिकरण के संचालन के लिए भी 1 लाख रुपये की व्यवस्था की गई है।

इसके साथ में ही बलेरी, गाजीपुर, फरुर्खाबाद, देवरिया, सम्भल, हापुड़, जौनपुर, चंदौली, चित्रकूट में परिवहन विभाग के परिक्षेत्रीय, संभागीय व सहायक संभागीय परिवहन कार्यालयों और सारथी हॉल आदि भवनों के निर्माण के लिए 10 लाख रुपये की व्यवस्था की गई है।

लखनऊ के हजरतगंज में ओलिवर रोड पर स्थित भूमि पर बहुंमंजिला एकीकत आधुनिक परिवहन के निर्माण के लिए एक लाख, परिवहन आयुक्त कार्यलय के लिए वाहनों की खरीद के लिए 50 लाख का प्रबंध किया गया है। योगी सरकार ने अनुपुरक बजट को लोकलुभावना बजट माना जा रहा है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram