बाजार बंद होने से पहले BOB का बड़ा ऐलान, जारी कर दिए 5000 करोड़ के बॉन्ड, पढ़ें डिटेल

By

Timesbull

नई दिल्ली Bank of Baroda:  बैंक ऑफ बड़ौदा देशी की दूसरी सबसे बड़ी बैंक हैं। आपको बता दें बीओबी ने 30 नवंबर को 5 हजार करोड़ रुपये का बॉन्ड जारी करने जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, इसका बेस साइज 1हजार करोड़ रुपये का है औ 4 हार करोड़ से ज्यादा सब्सक्रिप्शन टारगेट किया गया है।


सूत्रों में ये बताया गया है कि बॉन्ड में या 1 दिसंबर 2033 को मैच्योर होंगे। इस बीच आज 29 नवंबर को बीओबी के शेयरों में 0.28 फीसदी की मामूली तेजी देखी गई है और यह स्टॉक 197.10 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

बॉन्ड से जुड़ी डिटेल

इन बॉन्डों के लिए बोली 30 नवंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीट में NSEI के इलेक्ट्रॉनिक बिडिंग प्लेटफॉर्म पर होगी। बांड की पे-इन डेट को 1 दिसंबर तय किया गया है।

पे-इन डेट वह तारीख हैं जब जारीकर्ता और निवेशकों के बीच में बॉन्ड और फंड का आदान-प्रदान होगा। क्रिसिल और इंडिया रेटिंग्स के द्वारा बॉन्ड को स्टेबल आउटलुक के साथ त्रिपल ए रेटिंग दी गई है। इस बॉन्ड का कम से कम एप्लीकेशन साइड 1 लाख रुपये और 1 लाख रुपये के मल्टीपल में है।

इन लोगों ने जुटाया बॉन्ड से फंड

28 नवंबर को पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन, एडेल फाइनेंस कंपनी लिमिटेड और ऑक्सिलो फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड ने बॉन्ड रूट से 2,749.60 करोड़ रुपये जुटाए हैं। एडेल फाइनेंस ने तीन बॉड जारी किए हैं, जो कि तीन साल और 2 सालों में मैच्योर होगी।

पावर फाइनेंस कॉर्पोरेशन ने 10 साल के बॉन्ड के द्वारा 7.70 फीसदी पर 2,625 करोड़ रुपये जमा किए हैं। इससे पहले टाटा कैपिटल फाइनेंशियल सर्विसेज, केनरा बैंक, कीर्तन फिनसर्व प्राइवेट लिमिटेड, श्रीराम हाउसिंग फाइनेंस ने बॉन्ड के द्वारा फंड जमा किया था।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram