Online Money: आज के समय में लोग पैसे कमाने का अलग-अलग रास्ता देख रहे हैं। कई लोग जहां ऑनलाइन वेबसाइट और यूट्यूब के जरिए पैसे कमा रहे हैं वहीं कुछ लोग ऑनलाइन ही बहुत से काम कर रहे हैं, जिसके जरिए उन्हें काफी पैसे मिल रहे हैं। ऐसे ही कई कामों में से एक है पुराने करेंसी को खरीदने और बेचने का।

एक से बढ़कर एक पुराने नोट और सिक्कों को अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। इनकी खासियत आपको मालामाल कर सकती है। लेकिन जब बात होती है कि किस नोट की कीमत कितनी होती है तो आपको बता दें कि पुराने जमाने के सिक्के और नोटों की कीमत सबसे ज्यादा होती है।

यह भी पढ़ें:-घर पर बैठे बैठे ऐसे कमाएं पैसे, एक नोट बेच कमा सकते है 12 लाख

लेकिन ऐसे नोट और सिक्कों का आज के समय में म्यूजियम में रखा जा रहा है। ऐसे में आम आदमी के पास सबसे कीमती नोट 786 नंबर वाली है। अगर आपके पास 1,2,5,10,20,50,100,200 या 500 नोट है इसके सीरियल नंबर में 786 अंक आता है, तो आप उसे बेचकर लाखों रुपए कमा सकते हैं। इसमें से अगर आपके पास ₹5 का नोट है जिसके पीछे ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान है, उसकी कीमत आपको सबसे ज्यादा मिलेगी।

इसे बेचने के लिए आपको किसी भी प्रकार की मशक्कत करने की जरूरत नहीं है। आप ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए भी से बड़े आसानी से बेच सकते हैं। आपको इन वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन के जरिए आप के विषय पर अकाउंट बना लेंगे तो आपको यहां पर अपने प्रोडक्ट को सेल करने का विकल्प मिलेगा।

जैसे ही आप इसे हासिल करने के लिस्ट करेंगे वैसे ही आपसे संपर्क करेंगे और फिर मोलभाव कर आप इसे बड़े आसानी से बेच सकते हैं। ऑनलाइन पैसे बेचने का बिजनेस आजकल काफी बढ़ रहा है। लोग इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे है। आने वाले समय में ये बिजनेस और भी बढ़ेगा।


Latest News