कम समय में ज्यादा ज्यादा रिटर्न दे रही ये बैंक, मिल रहा 8.50 फीसदी का ब्याज, चेक करें लिस्ट

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Fixed Deposit: मौजूदा समय में निवेश की जब भी बात होती है तो सबसे पहले फिक्स डिपॉजिट यानि कि एफडी का ख्याल आता है। क्यों कि एफडी में किया गए निवेश में पैसा डूबने का खतरा काफी कम होता है।

इसके साथ में आप इसमें अपनी सुविधा के हिसाब से स्मॉल और लॉन्ग टर्म के लिए निवेश कर सकते हैं। इस समय अधिकर बैंकों के द्वारा 7 दिनों से लेकर 10 सालों तक की एफडी पेश की जा रही हैं।

काफी कम टेन्योर की एफडी 7 दिनों से लेकर 12 महीने की होती है। वहीं लॉन्ग टर्म की एफडी एक साल से लेकर 10 सालों तक की होती है। आज हम इस लेख में स्मॉल टेन्योर पर एफडी पर बैंकों के द्वारा दी जाने वाली ब्याज दरों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

एक साल एफडी पर मिलने वाला ब्याज

एचडीएफसी बैंक की ब्याज दर

आपको बता दें एचडीएफसी बैंकों के द्वारा 7 दिनों से लेकर 1 साल से कम की एफडी पर 3 फीसदी से लेकर 6 फीसदी तक का ब्याज पेश किया जा रहा है।

एसबीआई की ब्याज दर

वहीं देश की दूसरी सबसे बड़ी बैंक एसबीआई के द्वारा साधारण निवेशकों को 7 दिनों से लेकर 1 साल से कम की एफडी पर 3 फीसदी से लेकर 5.75 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है।

पीएनबी दे रहा इतने फीसदी का ब्याज

वहीं पीएनबी के द्वारा 7 दिन से लेकर एक साल की एफडी पर साधारण नागरिकों को 3 फीसदी से लेकर 7 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है।

केनरा बैंक की ब्याज दर

वहीं बैंक के द्वारा 7 दिन से लेकर 1 साल तक की एफडी पर साधारण लोगों को 4 फीसदी से लेकर 6.86 फीसदी के हिसाब से ब्याज पेश किया जा रहा है।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक की ब्याज दर

वहीं इस स्मॉल फाइनेंस बैंक के जरिए साधारण निवेशकों को एफडी पर 3 फीसदी से लेकर 8.50 फीसदी का ब्याज पेश किया जा रहा है। ये ब्याज 7 दिन से लेकर 1 साल वाली एफडी पर मिल रहा है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की ब्याज

बैंक के द्वारा निवेशकों को 7 दिनों से लेकर 1 साल की एफडी पर 4.50 फीसदी से लेकर 7.85 फीसदी का ब्याज पेश किया जा रहा है।

यस बैंक की ब्याज दर

वहीं निजी बैंकों के द्वारा 7 दिन से लेकर 1 साल की फिक्स डिपॉजिट साधारण निवेशकों को 3.25 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App