Fixed Deposit: ये बैंक FD पर दे रहे 9 फीसदी तक ब्याज, निवेश करने का शानदार मौका!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Bank FD interest rate: आज के समय काफी सारे निवेश के ऑप्शन मौजूद हैं। लेकिन फिक्स डिपॉजिट सबसे सुरक्षित ऑप्शन माना जाता है। यदि आप भी एक साल से कम टेन्योर वाली एफडी में निवेश का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको कुछ ऐसी बैंकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें कम समय ज्यादा ब्याज का लाभ मिल रहा है।

आज हम आपको 7 दिन ले कर 12 महीने के बीच में फिक्स डिपॉजिट पर कौन सा बैंक सबसे ज्यादा ब्याज का लाभ मिल रहा है। यहां पर हम आपको प्राइवेट पीएसयू और स्मॉल फाइनेंस बैंक की फिक्स डिपॉजिट के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये बैंक एफडी पर दे रही इतना ब्याज

HDFC Bank FD interest rates: आपको बता दें एचडीएफसी बैंक साधारण लोगों को 7 दिनों से लेकर एक साल से कम अवधि के लिए 3 फीसदी से 6 फीसदी के बीच में ब्याजा की सुवधा दे रही है।

ICICI Bank FD interest rates: आईसीआईसीआई बैंक साधारण लोगों के लिए 7 दिनों से लेकर 1 साल से कम टेन्योर के लिए 3 फीसदी से 6 फीसदी तक का ब्याज दे रही है।

Yes Bank FD interest rates: वहीं प्राइवेट सेक्टर की यस बैंक साधारण निवेशकों को 7 दिनों से लेकर 1 साल तक की अवधि वाली स्कीम पर 3.25 फीसदी से 7.25 फीसदी का ब्याज पेश कर रही हैं।

SBI FD interest rates: वहीं देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक साधारण निवेशकों को 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि पर 3 फीसदी से 5.75 फीसदी के बीच में ब्याज दे रहा है।

PNB FD interest rates: पीएनबी बैंक साधारण निवेशकों को 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि पर 3 फीसदी से 7 फीसदी के बीच में ब्याज का लाभ दे रहा है।

Canara Bank FD interest rates: केनरा बैंक साधारण लोगों को 7 दिनों से लेर 1 साल की अवधि पर 4 फीसदी से 6.85 फीसदी के बीच में ब्याज का लाभ दे रहा है।

स्मॉल फाइनेंस बैंक में मिल रहा इतना ब्याज

Unity Small Finance Bank: यूनिटि स्मॉल फाइनेंस बैंक साधारण लोगों को 7 दिनों से एक साल तक की अवधि पर 4.50 फीसदी से 7.85 फीसदी के बी में ब्याज का लाभ दे रहा है।

Jana Small Finance Bank: जना स्मॉल फाइनेंस बैंक साधारण लोगों के लिए 7 दिनों से लेकर 1 साल तक के टेन्योर के लिए 4 फीसदी से 8.50 फीसदी के बीच में ब्याज मिल रहा है।

Suryoday Small Finance Bank: सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक साधारण लोगों को 7 दिनों से 1 साल तक के टेन्योर के लिए 4 फीसदी से 6.85 फीसदी का ब्याज मिल रहा है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App