नई दिल्लीः पहले कोरोना वायरस संक्रमण की मार और अब महंगाई ने आर्थिक बजट बिगाड़ दिया है, जिससे लोगों में मायूसी देखने को मिल रही है। पेट्रोल-डीजल के साथ एलपीजी सिलेंडर व खाद्य पदार्थों की कीमतों में बढ़ोतरी होने से आर्थिक पहिया धीमा है। दूसरी ओर खुशी की खबर यह है कि इन दिनों सरसों तेल की कीमत में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है, जिसकी खरीदारी करने का यह सबसे बढ़िया मौका है। सरसों का तेल अपने उच्चतम स्तर से करीब 46 रुपये प्रति लीटर सस्ता बिक रहा है।

  • प्रति लीटर पर बचाएं इतने रुपये

    खुदरा बाजार में सरसों तेल खरीदारी में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, क्योंकि कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। अगर आप सरसों तेल खरीदना चाहते हैं तो फिर अब देर नहीं करें। सरसों तेल का दाम 164 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। तेल की उच्चतम कीमत 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही थी। इस हिसाब से अगर आप 5 लीटर तेल की खरीदारी करते हैं तो 230 रुपये बचा सकते हैं।

  • यूपी के इन शहरों में सरसों तेल की कीमत

सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखीरी में सरसों तेल की कीमत 180 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। मुजफ्फरनगर में सरसों तेल का भाव 166 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है। शाहजहांपुर में 3-5 जून तक 169 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला। कानपुर में सरसों तेल का दाम 2-3 जून को 180 रुपये दर्ज किया गया।

13 जून को प्रयागराज में सरसों का तेल दो सप्ताह की तरह 164 रुपये और 28 मई को बहराइच में 172 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। बदायूं में 150 रुपये प्रति लीटर हैं। 13 जून को सरसों के तेल की कीमत एटा में 137 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला।

वहीं, 15 जून को गाजियाबाद में 164 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई। 9 जून को कन्नोज में बीते 15 दिन से 143 रुपये और 9 जून को एटा में महज 134 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। इसलिए आपके पास खरीदारी का यह सबसे अच्छा मौका है, जिसे लेकर ग्राहकों में काफी उत्साह देखने देखा जा रहा है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts