Small Saving Scheme: इस लघु बचत योजना मिलेगा आपको तगड़ा रिटर्न और बढ़िया मुनाफा 

Avatar photo

By

Sanjay

Small Saving Scheme:  एफडी एक निवेश विकल्प है. इसमें पैसे खोने का कोई खतरा नहीं है. साथ ही आप अपनी सुविधा के अनुसार इसमें छोटी और लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं। मौजूदा समय में ज्यादातर बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी ऑफर कर रहे हैं।

छोटी अवधि की एफडी 7 दिन से लेकर 12 महीने तक होती है। वहीं, लंबी अवधि की एफडी एक साल से लेकर 10 साल तक होती है। आज इस आर्टिकल में हम आपको शॉर्ट टर्म एफडी पर बैंक द्वारा दी जाने वाली ब्याज दरों के बारे में बताने जा रहे हैं।

एक साल तक की एफडी पर ब्याज दर

एचडीएफसी बैंक: बैंक 7 दिनों से लेकर एक साल से कम की एफडी पर 3 प्रतिशत से 6 प्रतिशत तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

SBI: भारतीय स्टेट बैंक आम नागरिकों को 7 दिन से लेकर एक साल से कम की एफडी पर 3 फीसदी से लेकर 5.75 फीसदी तक ब्याज दे रहा है.

पीएनबी: पीएनबी आम नागरिकों को 7 दिन से एक साल की एफडी पर 3 फीसदी से 7 फीसदी तक ब्याज दे रहा है.

केनरा बैंक: बैंक आम नागरिकों को 7 दिन से एक साल की एफडी पर 4 फीसदी से 6.85 फीसदी तक ब्याज दे रहा है.जना स्मॉल फाइनेंस बैंक: यह स्मॉल फाइनेंस बैंक आम निवेशकों को एफडी पर 3 फीसदी से 8.50 फीसदी तक ब्याज दे रहा है. यह ब्याज 7 दिन से एक साल की एफडी के लिए है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक: बैंक 7 दिन से एक साल की एफडी पर निवेशकों को 4.50 प्रतिशत से 7.85 प्रतिशत तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

यस बैंक: निजी बैंक आम नागरिकों को 7 दिन से एक साल की एफडी पर 3.25 फीसदी से 7.25 फीसदी तक ब्याज दे रहा है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App