SBI Scheme: भारतीय स्टेट बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की ये बचत योजना, जल्दी करें आवेदन

Avatar photo

By

Govind

SBI Scheme: अगर आप इस समय नौकरी कर रहे हैं या कोई अन्य काम कर रहे हैं और चाहते हैं कि आपका बुढ़ापा अच्छे से और बिना किसी परेशानी के गुजरे तो आपके लिए अपने बुढ़ापे के लिए बचत का ख्याल रखना बहुत जरूरी हो जाता है।

अगर आप नहीं चाहते कि बुढ़ापे में पैसों की कमी के कारण किसी परेशानी का सामना करना पड़े तो इसके लिए आपके पास एसबीआई में एक बेहतरीन निवेश योजना है, जिसका आप समय रहते फायदा उठा सकते हैं।

स्कीम से आपको देश के सबसे बड़े बैंक का भरोसा मिलेगा.

दरअसल, एसबीआई बैंक एन्युटी डिपॉजिट स्कीम के जरिए अपने निवेशकों को बंपर फायदा देता है और इस स्कीम का फायदा कोई भी बेहद सरल तरीके से उठा सकता है, जिसमें आपको देश के सबसे बड़े बैंक का भरोसा भी मिलता है।

अधिकतम निवेश 10 साल के लिए किया जा सकता है

अगर आप भी एसबीआई की वार्षिकी जमा योजना में निवेश करना चाहते हैं तो मैं आपको बताना चाहूंगा कि इस योजना में आपको 36,60,84 और 120 महीने तक पैसा जमा करने का लाभ मिलता है और अधिकतम आप इस योजना में 10 साल तक निवेश कर सकते हैं। . हैं।

आम लोगों के अलावा वरिष्ठ नागरिकों को इसमें ज्यादा दिलचस्पी है.

हम आपको बताना चाहेंगे कि इस स्कीम में बैंक आम ग्राहकों के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों को भी टर्म डिपॉजिट के आधार पर ब्याज देता है, लेकिन एसबीआई बैंक 0.50 फीसदी ब्याज देता है. सामान्य ग्राहकों की तुलना में वरिष्ठ नागरिकों को अधिक रुचि।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App