SBI Scheme: भारतीय स्टेट बैंक की इस तगड़ी स्कीम में 31 मार्च से पहले लगाए पैसा, मिलेगा तगड़ा मुनाफा

Avatar photo

By

Sanjay

SBI Scheme: भारतीय स्टेट बैंक के मुताबिक, उन्होंने एक बयान में कहा है कि अगर कोई व्यक्ति एसबीआई की अमृत कलश एफडी योजना में निवेश करना चाहता है, तो उसके लिए केवल 15 दिन बचे हैं।

अगर कोई व्यक्ति अमृत कलश योजना के तहत 31 मार्च 2024 तक निवेश करता है तो उसे 400 दिन की एफडी पर सिर्फ 7.6 फीसदी ब्याज मिलेगा. एसबीआई का कहना है कि इस योजना के तहत हमारे ग्राहकों को बहुत कम समय में अच्छा ब्याज दिया जा रहा है।

SBI अमृत कलश एफडी योजना क्या है?

एसबीआई बैंक के मुताबिक, एसबीआई की यह अमृत कलश स्पेशल स्कीम ग्राहकों को 7.10 फीसदी की ब्याज दर दे रही है और इसके अलावा अगर कोई वरिष्ठ नागरिक इस योजना के तहत पैसा लगाता है तो उसे 7.60 फीसदी तक ब्याज दिया जा रहा है.

यदि कोई व्यक्ति 31 मार्च 2024 से पहले इस अमृत कलश योजना योजना को ऑनलाइन या बैंक शाखा में जाकर बुक करता है, तो उसे एसबीआई बैंक से विशेष ऋण के लिए आवेदन करने की सुविधा भी दी जाती है।

400 दिन के लिए निवेश करना होगा

जब जिला समाचार टीम ने एसबीआई बैंक की वेबसाइट पर जाकर इस योजना के बारे में पड़ताल की तो पता चला कि एसबीआई बैंक की इस अमृत कलश योजना के तहत कोई भी ग्राहक महज 400 दिनों के निवेश में गारंटीशुदा रिटर्न प्राप्त कर सकता है। हैं।

इसके साथ ही एसबीआई बैंक की वेबसाइट का कहना है कि यदि आप स्क्रीन का उपयोग करते हैं, तो आप बिना किसी समस्या के मासिक, त्रैमासिक और अर्धवार्षिक ब्याज भुगतान ले सकते हैं। इसके अलावा एसबीआई बैंक की वेबसाइट के मुताबिक पता चला है कि अगर कोई व्यक्ति 400 दिन से पहले अपना एचडी तोड़ता है तो बैंक 0.50% से 1% तक की कटौती कर सकता है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App