SBI New Scheme: सिर्फ 25 हजार रुपये जमा करने पर इतने साल बाद मिलेंगे 19 लाख रुपये

Avatar photo

By

Govind

SBI New Scheme:आज हम एसबीआई की एक ऐसी म्यूचुअल फंड स्कीम के बारे में बात करने जा रहे हैं। जिसमें आपको सिर्फ 25 हजार रुपये जमा करने पर 9 लाख 58 हजार रुपये मिलेंगे. आपको सारी बातें विस्तार से पता चल जाएंगी. यहां से आपको पूरी जानकारी ध्यान से समझनी होगी. म्यूचुअल फंड में आपको अच्छा रिटर्न जरूर मिलता है. लेकिन साथ ही कई बार ऐसी योजनाओं में अधूरी जानकारी के कारण नुकसान भी हो जाता है, इसलिए पूरी जानकारी होना जरूरी है।

तो अब हम अपनी बात पर आते हैं. हम बात कर रहे हैं एसबीआई की मैग्नम मिडकैप फंड स्कीम की। एसबीआई का यह फंड पिछले कुछ सालों से अपने बेंचमार्क को मात दे रहा है। इस फंड में आप एकमुश्त रकम और एसआईपी भी कर सकते हैं। आज इस आर्टिकल में हम एकमुश्त योजना के बारे में ही बात करेंगे।

उन लोगों के लिए जो एकमुश्त योजना के बारे में नहीं जानते हैं। उन लोगों की जानकारी के लिए बता दूं कि इस योजना में आपको केवल एक बार ही पैसा जमा करना होगा। लंबी अवधि के लिए आप एक बार में 25 हजार रुपये, 30 हजार रुपये, 50 हजार रुपये या 1 लाख रुपये भी जमा कर सकते हैं. जिससे आपको रिटर्न भी काफी ज्यादा मिलता है.

अगर इस स्कीम (मैग्नम मिडकैप फंड) के एक साल के रिटर्न की बात करें तो इसने 35.4% का रिटर्न दिया है। इसने 2 साल में 21.71% और 5 साल में 21.44% का रिटर्न दिया है। इस स्कीम के अब तक के कुल रिटर्न की बात करें तो इसने 20 फीसदी का रिटर्न दिया है. अगर इस स्कीम की NAV (नेट एसेट वैल्यू) की बात करें तो इसकी कीमत आपको 200 रुपये मिलती है. और इसका कुल फंड साइज 12,555 करोड़ रुपये है.

ध्यान दें, अब हम कैलकुलेशन के जरिए समझेंगे कि कैसे आप महज 25 हजार रुपये जमा करके 9 लाख 58 हजार रुपये की रकम पा सकते हैं। तो मान लीजिए अगर आप 25 हजार रुपये का निवेश करते हैं और इस फंड की रिटर्न हिस्ट्री देखें तो यह 20% माना जाता है। यह रिटर्न तय नहीं है, आने वाले समय में यह 20% से ज्यादा या कम हो सकता है, अगर आप इस स्कीम में 20 साल तक अपना पैसा निवेश करते हैं तो आपको 9 लाख 58 हजार रुपये की रकम मिलेगी.

तो देखा आपने सिर्फ 25 हजार रुपये निवेश करके लाखों का मुनाफा पा सकते हैं। आपको बस यह जानना होगा कि पैसे को सही जगह पर कैसे निवेश किया जाए।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App