बंपर कमाई के लिए आखिरी मौका! SBI के इस स्कीम में करें निवेश पाएं शानदार रिटर्न और लोन, जानिए डिटेल्स 

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:SBI Deposit Scheme Amrit Kalash. देश की सबसे बड़ी प्रमुख और पुरानी बैंक में से एक भारतीय स्टेट बैंक है। जो अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक सेविंग स्कीम सुविधा लाती रहती है। तो वही भारतीय स्टेट बैंक के निवेश स्कीम में कमाई करने का अवसर देख रहे ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। अगर आप इस योजना में कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए इस विशेष डिपॉजिट स्कीम के लिए सिर्फ कुछ ही दिन के लिए समय बचा है।

दरअसल हम यहां पर बात कर रहे हैं, भारतीय स्टेट बैंक की एक स्पेशल टर्म डिपॉजिट स्कीम अमृत कलश योजना के बारे में जिसके लिए निवेश करने का कम समय बचा है। बैंक ने खासतौर पर इसी बैंक को इस डिपाजिट को ऐसा बनाया है जिसमें शानदार रिटर्न के साथ जरूरत पड़ने पर आपको लोन की भी सुविधा मिल जाती है।

तो वही 400 दिनों तक यह इस स्कीम में पैसे डिपाजिट होते हैं। जिससे अमृत कलश जमा योजना 400 दिन की अवधि में संचालित होने वाली भारतीय स्टेट बैंक की एक स्पेशल अवधि फिक्स डिपाजिट है।

7.60% ब्याज दर से हो रही कमाई

सबसे बड़ी बैंक एसबीआई अमृत कलश डिपोजिट स्कीम में सामान्य निवेशकों के लिए ब्याज दर 7.10 प्रतिशत सालाना के तौर पर दे रही है, तो वही वरिष्ठ नागरिक को 7.60 प्रतिशत प्रति वर्ष के आधार पर ब्याज मिल रहा है। यहां पर ध्यान देने वाली बात यह हैं कि निवेशक जरुरत पड़ने पर लोन के लिए आवेदन कर सकते हैंष

ऑनलाइन कैसे करें अप्लाई

आप इस स्कीम में पैसा लगाना चाहते हैं, तो एसबीआई शाखा, इंटरनेट बैंकिंग या योनो ऐप के जरिये अप्लाई कर सकते हैं। यहां पर स्कीम को खरीदने या पैसा लगाने की जानकारी बताई जा रही है।

  •  एसबीआई नेट बैंकिंग या योनो एसबीआई ऐप में लॉग इन करें।
  • इसके बाद में अब Deposit & Investment सेक्शन में जाएं।
  • अब आपFixed Deposit (e-TDR/E-STDR) ऑप्शन चुनें
  • जिसमें अपनी बजट के डिपोजिट मनी डालें।
  • अबएक एफडी क्रिएट करने के लिए आगे बढ़ें।
  • फिर 400 दिनों की अवधि का सेट करें और Continue करें।
  • इसे प्रोसेस से आप का एफडी के लिए आवेदन हो जाएगा।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App