SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, अब 30 सितंबर तक इस स्कीम में कर सकेंगे निवेश

Avatar photo

By

Govind

SBI: अगर आप भी एसबीआई बैंक के ग्राहक हैं तो आज यह खबर सुनकर आप बेहद खुश होने वाले हैं। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. आज की इस खबर में हम आपको इसी बारे में जानकारी देने जा रहे हैं.

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा SBI WeCare के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। एसबीआई द्वारा संचालित इस योजना में वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल से 10 साल की अवधि के लिए निवेश पर बेहतरीन ब्याज की पेशकश की जा रही है।

एबीआई के ग्राहक परेशान

यह योजना एसबीआई बैंक ने खासतौर पर वरिष्ठ नागरिकों को ध्यान में रखते हुए शुरू की थी। पहले एसबीआई की इस स्कीम में निवेश की आखिरी तारीख 31 मार्च 2024 थी, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 30 सितंबर 2024 कर दिया गया है.

SBI WeCare पर दी जाने वाली ब्याज दरें 7.5% है। इसके अलावा SBI अपने ग्राहकों को WeCare FD पर भी शानदार ऑफर दे रहा है. बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 0.5% अतिरिक्त ब्याज भी दे रहा है।

30 सितंबर तक कर सकेंगे निवेश

अब निवेशक इस योजना में अगले 6 महीने तक निवेश कर सकेंगे, क्योंकि इसकी आखिरी तारीख 31 मार्च से बढ़ाकर 30 सितंबर 2024 कर दी गई है। इस योजना के तहत आप न्यूनतम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए निवेश कर सकते हैं। ये ब्याज दरें नई और नवीकरणीय एफडी पर उपलब्ध होंगी।

एसबीआई की नियमित एफडी पर ब्याज दरें 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए 3.5% से 7.5% तक होती हैं। वहीं, इनकम टैक्स के नियमों के मुताबिक इसमें टीडीएस भी काटा जाता है.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App