Jeevan Anand Policy

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर कई तरह की स्कीम चलाती है। ऐसी ही एक स्कीम है जीवन आनंद पॉलिसी। यदि आप चाहते है कि आप पर निवेश का बोझ भी ना पड़े और कुछ साल बाद एक मोटी रकम आपको मिले तो ये स्कीम आपके लिए है। इस स्कीम पर आपको कई मैच्योरिटी बेनिफिट मिलते है। जीवन आनंद स्कीम का प्रीमियम टर्म पॉलिसी की तरह ही है। यानी जितने समय की आपकी पॉलिसी है आप उतने समय तक प्रीमियम का भुगतान कर सकते है।

हर दिन बस 45 रूपये की बचत

जीवन आनंद स्कीम में आप हर दिन 45 रूपये की बचत करके, महीने के 1358 रुपए जमा करके 25 लाख रुपए पा सकते है। इसके लिए आपको लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करना होगा। यदि आप 35 साल तक 1398 हर महीना जमा करते है तो आपको स्कीम की मैच्योरिटी पूरी होने पर 25 लाख रुपए मिलेंगे।

इतना मिलता है बोनस

इस स्कीम में हर महीने 1,358 रुपए का निवेश और सालाना 16,300 रूपये जमा करते हुए आप 35 साल में कुल 5 लाख 70 हजार जमा करेंगे। इसमें बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख रूपये होगा। साथ ही रिविजनरी बोनस 8.60 लाख रूपये और फाइनल एडिशनल बोनस 11.50 लाख रूपये दिया जाएगा। इस पॉलिसी में दो बार बोनस मिलता है लेकिन इसके लिए पॉलिसी का 15 साल का होना जरूरी है।

पॉलिसी में मिलते हैं कई फायदे

यदि पॉलिसी धारक की किसी कारणवश मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को पॉलिसी का 125 फीसदी डेथ बेनिफिट मिलेगा। वहीं अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु पॉलिसी के मैच्योर होने से पहले ही हो जाती है तो नॉमिनी को सम एश्योर्ड के बराबर पैसा मिलता है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts