RBI Update: RBI का बड़ा अपडेट! नकली और जाली नोटों पर कसा शिकंजा 

Avatar photo

By

Govind

RBI Update: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) 5 महीने बाद नींद से जागा है. 5 महीने पहले नोएडा के बैंकों में मिले नकली नोटों के मामले में आरबीआई ने 5 महीने बाद नोएडा में रिपोर्ट दर्ज की है. आरबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी की शिकायत पर नोएडा पुलिस कमिश्नरेट के नोएडा फेज 2 थाने ने एफआईआर दर्ज की है.

नोएडा के दो बैंकों में मिले नकली नोट

अगर आप उत्तर प्रदेश के नोएडा के बैंकों से कैश निकाल रहे हैं तो सावधान हो जाएं. नोएडा के दो बैंकों से नकली नोट मिलने का मामला सामने आया है. नोएडा शहर के दो बैंकों में नकली नोट मिलने पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर ने एफआईआर दर्ज कराई है. थाना फेस-2 में इंडियन रिवर बैंक, कानपुर के प्रबंधक आईपीएस गहलोत ने दो बैंकों के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में मैनेजर आईपीएस गहलोत ने कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक में दूसरे बैंकों से जमा कराई गई करेंसी में कई नकली नोट मिले हैं. नवंबर 2023 में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, नोएडा को नकली नोट मिले थे. नोएडा क्षेत्र में स्थित दो बैंकों में पाए गए नकली नोटों के संबंध में एफआईआर दर्ज की जाए और उनका डेटा एनसीआरबी साइट पर अपलोड किया जाए।

थाना प्रभारी ने दी जानकारी

थाना फेस-2 प्रभारी निरीक्षक विंध्याचल तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि इंडियन रिवर बैंक, कानपुर के प्रबंधक आईपीएस गहलोत की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 489, ए, बी, सी, डी के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। और ई. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है. नवंबर 2023 में नोएडा में भारतीय स्टेट बैंक की दो शाखाओं में नकली नोट पाए गए थे।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App