PM Kisan Yojana: हो गया कंफर्म, इस दिन जारी हो सकता है 16वीं किस्त का पैसा, इन किसानों को नहीं मिलेगा योजना का लाभ

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली PM Kisan Yojana: देश के करोड़ों किसानों को पीएम किसान स्कीम का लाभ मिल रहा है। केंद्र सरकार अपनी इस महत्वकांक्षी स्कीम के तहत हर साल किसानों के खाते में 6 हजार रुपये की मदद देती है। 6 हजार रुपये की इस आर्थिक मदद को किसानों के खाते में चार महीने के बीच में मिलती है। इस योजना हर एक किस्त 2 हजार रुपये की होती है।

बीते कुछ महीने केंद्र सरकार के द्वारा किसानों की 15वीं किस्त का ट्रांसफर किया गया था। जिसके बाद किसानों को 2 हजार रुपये किस्त के तौर पर प्राप्त हुए थे। वहीं अब सरकार किसानों की 16वीं किस्त को ट्रांसफर कर सकती है। इसको लेकर काफी सारी मीडिया रिपोर्ट जारी हो रही हैं।

मीडिया की खबरों को मानें तो केंद्र सरकार इस फरवरी महीने या फिर अगले मार्च के महीने में पीएम किसान स्कीम की 16वीं किस्त को जारी कर सकती है। बहराल इसको लेकर सरकार के द्वारा कोई ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है। सरकार इस बारे में बहुत ही जल्द स्पष्ट रूप से जानकारी देगी।

जानें कब किस्त के पैसे ट्रांसफर होंगे। इसके बार में मीडिया में खबरे आ रही हैं। पूर देश भर में काफी सारे ऐसे भी किसान हैं। जो कि गलत तरीके से पीएम किसान स्कीम का लाभ उठा रहे हैं। इस पर सरकार बहुत ही जल्द शिकंजा कसेगी। और गलत तरीके से प्राप्त कर रहे पीएम किसान स्कीम के लाभ पर कार्रवाई करेगी।

जानकारी के लिए बता दें ऐसे में केंद्र सरकार ने पीएम किसान स्कीम में ईकेवाईसी और भुलेंखों का सत्यापन करना जरुरी कर दिया है। यदि आपने इन दोनों जरुरी कामों को अब तक नहीं किया है तो ऐसे में आपको इस स्कीम का लाभ नहीं प्राप्त होगा।

इसी वजह से पीएम किसान स्कीम की 16वीं किस्त का लाभ पाने के लिए आपको बहुत ही जल्द इस स्कीम में अपनी ईकेवाईसी और भूलेखों का सत्यापन जरुर करा लेना चाहिए। जिसके बाद आपको बेहद ही आसानी से पीएम किसान स्कीम की आने वाली किस्त का लाभ मिल सकेगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App