जनाब चौकिए मत! मोर वाला सिर्फ 10 रुपए का यह दुर्लभ नोट दिलाएगा पुरे 1 लाख, जानिए कमाई का खास मौका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:1 lakh from 10 rupees. आज के इस मौजूदा दौर में इंटरनेट पर कमाई के एक से बढ़कर एक साधन मिल रहे हैं। अगर आपके पास दुर्लभ कैटेगरी के नायाब सिक्के और नोट पड़े हैं तो आपको मालामाल होने पर होने से कोई नहीं रोक पाएगा। मौजूदा समय में बरसों पुराने हो चुके लकी, खास आकृति, नंबर और दुर्लभ कैटेगरी के नोट और सिक्कों की भारी मांग है।

इंटरनेशनल मार्केट में आप इसे लिस्ट कर कमाई के बेहतर मौके चला सकते हैं। अगर आपके पास यहां पर बताए गए करेंन्सी रखी हैं, लाखों की कमाई से कोई नहीं रोक पाएगा। जी हां यहां सिर्फ 10 रुपए का मोर वाला नोट कमाई करने का खास अवसर दे रहा है। इस अनोखो नोट से कमाई करना का जबरदस्त तरीका मिल रहा है।

इस सिर्फ 10 रुपए का मोर वाले नोट से मिल रहे 1 लाख

दरअसल जिस मोर वाला 10 रुपए वाले दुर्लभ नोट की हम यहां पर बात कर रहे हैं, यह कोई आम नोट नहीं यहां पर खासियत जान चौंक जाएगें। इस मोर वाला 10 रुपए का नोट हैं, को आप अपने घर के तिजोरी, गुल्लक, संदुक में सर्च करें।

इस 10 रुपए नोट की खासियत की बात करें तो, इस 10 रुपये के नोट पर अशोक स्तंभ छपा है। दरअसल 1943 में ब्रिटिश राज के समय में इस दस रुपये के नोट को जारी किया गया था। तो वही इस नोट पर भारतीय सी डी देशमुख के हस्ताक्षर हैं। दस रुपये के इस नोट पर एक तरफ अशोक स्तंभ है, तो दूसरी तरफ एक नाव बनी हुई है। वही इस नोट के पीछे की तरफ इस नोट पर दोनों साइड में अंग्रेजी भाषा में 10 Rupees लिखा हुआ है। जिसे सेल करने पर आप को एक लाख रुपए तक मिल सकते है। हालांकि इस नोट को सेल करने के लिए यहां पर तरीका जानना होगा।

मोर वाला 10 रुपए नोट से ऐसे कमाएं लाखों रुपए

अगर मोर वाला 10 रुपए नोट मिल जाता हैं, तो इस नोट आप ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से बेच सकते है। आपको Ebay, Quickr, या फिर Coinbazar जैसी वेबसाइट पर जाकर कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करने है। जिसके बारे में यहां पर बताया गया है।

  • सबसे पहले उपर बताए गए पोर्टल पर जाएं।
  • यहां जाकर आप सेलर काखाता बनाए।
  • इसके बाद नोट या सिक्के के दोनों तरफ की तस्वीर अपलोड करें।
  • इस नोट या सिक्के को खरीदने वाले लोग आप से सीधे संपर्क कर लेंगे।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App