MP में इन कर्मचारियों की आ गई मौज! सरकार के बड़े ऐलान से खाते में इतनी बढ़कर आएगी सैलरी

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:mp 7th pay commission salary.मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के लिए एक से बढ़कर एक खुशखबरी सामने आ रही है,राज्य सरकार बड़े से बड़े फैसले ले रही है, तो वही बताया जा रहा हैं, देश में लोकसभा चुनाव को देखते हुए ऐसे कई ऐलान होते जा रहा है। हाल ही में इन सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान हुआ है। जिससे अब बैंक खाते में जबरदस्त सैलरी आएगी।

तो वही मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के हजारों कर्मचारियों के चेहरे पर मुस्कान आ गई है। इसके पीछे की वजह बहुत ही बढ़ी है, क्योंकि होली से पहले कंपनी ने 52 कर्मचारियों-अधिकारियों को उच्च वेतनमान का गिफ्ट दे दिया है। इस संबंध में प्रबंध निदेशकऔर मुख्य महाप्रबंधक ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। वही लंबित एरियर के भुगतान पर भी मंजूरी मिल गई है।

लाखों कर्मचारियों के लिए होने जा रहा बड़ा ऐलान

तो वही राज्य सरकार के अधीन काम कर रहे, लाखों कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता पर जल्द ही बड़ा ऐलान हो सकता है। प्रदेश में राज्य सरकार के द्धारा हाल ही में कई बड़े फैसले लिए गए है, जिससे आने वाले दिनों में  सरकार सरकारी कर्मचारियों और युवाओं को लेकर कैबिनेट बैठक में अहम फैसला ले सकती है।

प्रदेश सरकार के अधीन काम कर रहे कर्मचारियों को आने वाले लोक सभा चुनाव को देखते हुए आस लगी है, जिससे सरकार इन कर्मचारियों के हित में कई बड़े फैसले ले सकती है। प्रदेश के लाखों कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की सौगात दे सकती है।

मौजुदा समय में मध्यप्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को 42 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता मिल रहा है, जिसे खबरों में बताया जा रहा हैं, सरकार के द्धारा इसे बढ़ाकर 46 फीसदी किया जाना है।

तो वही खबरों में मिली जानकारी के मुताबिक वित्त विभाग की अनुसार इस बढ़ोत्तरी के चलते राज्य सरकार पर 140 करोड़ रुपए प्रतिमाह अतिरिक्त व्यय आएगा। मौजुदा समय में चल रहे वित्त वर्ष में सरकार को इसके लिए 480 करोड़ रुपए खर्च करने पड़ेंगे।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App