LIC का ये प्लान बना रहा है लखपति, 151 रुपये के निवेश पर मिल रहा 31 लाख रुपये का मुनाफा

Avatar photo

By

Sanjay

LIC: आप तो जानते ही होंगे कि एलआईसी हमारे देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। एलआईसी के पास अलग-अलग वर्ग और उम्र के लोगों के लिए अलग-अलग योजनाएं हैं। लेकिन आज हम आपको एलआईसी के एक ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं।

जो आपकी बहन और बेटी के लिए बहुत फायदेमंद है। एलआईसी की इस योजना में आपको 151 रुपये का निवेश करना होगा और बीमा की समय सीमा पूरी होने पर आपको 31 लाख रुपये का लाभ मिलेगा। आइए अब आपको इस प्लान के बारे में विस्तार से बताते हैं।

इसमें 151 रुपये का निवेश होगा

आपको बता दें कि एलआईसी का यह प्लान आपकी बेटी या बहन के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। इस योजना के जरिए आप उनकी पढ़ाई या शादी की चिंता से आसानी से मुक्त हो सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें, इस योजना का नाम कन्यादान पॉलिसी है. इसमें आपको प्रतिदिन केवल 151 रुपये का निवेश करना होगा।

इस प्लान को लेने की समय सीमा 13 से 25 साल है। दरअसल, एलआईसी की यह कन्यादान पॉलिसी 25 साल के लिए है। जिसमें आपको प्रीमियम के रूप में केवल 22 रुपये का भुगतान करना होगा और अगले 3 वर्षों तक आपको कोई प्रीमियम नहीं देना होगा। इस पॉलिसी को आप 17 साल तक के लिए भी ले सकते हैं।

आवश्यक दस्तावेज

  • बालिका का जन्म प्रमाण पत्र।
  • माता-पिता का आधार कार्ड.
  • पैन कार्ड, बैंक पासबुक, पासपोर्ट साइज फोटो।
  • इस तरह आपको 31 लाख रुपये मिलेंगे

अगर आप इस एलआईसी कन्यादान पॉलिसी में प्रतिदिन 151 रुपये का निवेश करते हैं, तो प्रति माह आप 4530 रुपये का निवेश करते हैं। अगर आपकी सैलरी 15000 रुपये है, तो भी आप यह पॉलिसी ले सकते हैं। इसमें आपको 22 साल तक लगातार प्रीमियम का भुगतान करना होगा। 25 साल पूरे होने पर आपको 31 लाख रुपये दिए जाते हैं.

आप इस तरह से पॉलिसी ले सकते हैं

अगर आप एलआईसी कन्यादान पॉलिसी लेना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी एलआईसी कार्यालय में जाकर विकास अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने क्षेत्र के एलआईसी एजेंट से भी संपर्क कर सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App