गजब LIC की ये है जबरदस्त स्कीम! सिर्फ एक बार जमा करें पैसा, फिर बैठे बिठाए मिलेगी 12000 रुपये पेंशन

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:LIC Saral Pension Plan. आज के इस महंगाई के दौर में लोगों के लिए मल्टीपल कमाई के स्रोत होना चाहिए। जिससे लोगों का बुढ़ापा टेंशन फ्री कट सके। तो वही जब बुढ़ापा आ जाता है। तब लोगों के लिए कमाई करने के साधन कम हो जाते हैं या फिर क्यों बंद हो जाते हैं। जिससे दूसरे के दूसरे पर आश्रित ना रहना पड़े तो यहां पर इस जबरदस्त स्कीम में निवेश कर सकते हैं।

यही वजह है कि लोगों की जरुरत को देखते हिए देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम आपको पेंशन पाने का रिटायरमेंट प्लान संचालित कर रही है। जहां पर एक बार निवेश करने पर हर महीने गारंटी की पेंशन मिलती है। दरअसल हम यहां पर बात कर रहे हैं। एलआईसी सरल पेंशन प्लान के बारे में जो रिटायरमेंट प्लान के तौर पर काफी पॉप्युलर है।

एलआईसी की ये स्कीम दे रही 12000 रुपये पेंशन

ऐसे लोग जो अपने बुढ़ापे एक कमाई करने का ऑप्शन देख रहे हैं जिससे मोटा फंड निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए एलआईसी सरल पेंशन प्लान बेस्ट है यहां पर एक बार राशि का निवेश करके महीने का खास इंतजाम कर सकते हैं। एलआईसी सरल पेंशन प्लान में कम से कम 12,000 रुपये सालाना की Annuity खरीद सकते हैं।

दरअसल LIC Calculator के हिसाब से अगर कोई भी 42 साल का व्यक्ति 30 लाख रुपये की Annuity खरीदता है, तो उसे हर महीने 12,388 रुपये राशि पेंशन के रूप में मिलेगी। Annuity का मतलब हैं कि आप को एक बड़ी राशि यहां पर निवेश करनी होगी। जिसके बाद में यह बड़ा फायदे मिलने लगेगा।

एलआईसी सरल पेंशन प्लान में ये है जबरदस्त फायदें

जबरदस्त फायदें देने वाली एलआईसी सरल पेंशन प्लान में पॉलिसीधारक को लोन (Loan) की सुविधा भी मुहैया कराई जाती है. सरल पेंशन योजना के तहत पॉलिसीधारक छह महीने के बाद लोन आवेदन किया जा सकता है। तो वही डेथ बेनेफिट के मामले में देखें तो, अगर पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो उसके नॉमिनी को निवेश की राशि वापस लौटा दी जाती है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App