Lic Policy: LIC में 101 रुपये निवेश करने पर मिलेंगे 10 लाख रुपये, जानिए पूरी जानकारी

Avatar photo

By

Sanjay

Lic Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने महिलाओं के लिए एक विशेष बीमा योजना शुरू की है, जिसका नाम “LIC आधार शिला पॉलिसी” है।

यह बीमा योजना एक नॉन-लिंक्ड व्यक्तिगत जीवन बीमा पॉलिसी है जो महिलाओं की वित्तीय सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

लाभांश की राशि मृत्यु की स्थिति में परिवार को वित्तीय सहायता के लिए उपलब्ध है। इस पॉलिसी के तहत, बीमाधारक को परिपक्वता पर एक निश्चित नियमित भुगतान मिलता है।

एलआईसी आधार शिला पॉलिसी के लिए न्यूनतम प्रवेश आयु 8 वर्ष है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष है। निवेशक न्यूनतम 10 वर्ष की पॉलिसी अवधि और अधिकतम 20 वर्ष की पॉलिसी अवधि के लिए जा सकते हैं।

इसमें प्रतिदिन न्यूनतम 87 रुपये से लेकर अधिकतम 3 लाख रुपये तक निवेश करने की सुविधा है, जिससे 15 साल में अच्छी रकम जमा करने में मदद मिलती है।

महिलाओं के लिए एलआईसी आधार शिला पॉलिसी एक सुरक्षित और लाभदायक निवेश मार्ग है, जो उनकी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने में मदद कर सकता है।

पॉलिसी सरेंडर करने पर निवेशक को लोन का लाभ भी मिल सकता है. साथ ही मृत्यु की स्थिति में परिवार को आर्थिक सहायता भी मिलती है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App