खुशखबरी! LIC ने पेश की ये नई जबरदस्त स्कीम,लाइफ कवर के साथ मिलेगें ये बेनिफिट

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:LIC launches LIC Index Plus. देश में दशकों से बीमा सेक्टर में काम करने वाली कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम है, जिससे कंपनी के पास में लगभग हर उम्र के व्यक्तियों के लिए जबरदस्त प्लान मौजूद है। तो वही कंपनी एलआई ने एक बड़ी योजना का शुरु किया है। इस खबर के आने से कंपनी के शेयर में तेजी देखी गई।

देश में भारतीय जीवन बीमा निगम के पास में जबरदस्त स्कीम्स हैं, जिससे कंपनी ने अब नए स्कीम एक नया बीमा प्रोडक्ट LIC Index Plus लॉन्च करने जा रही है, जिससे देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी ने बताया कि वह एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करने जा रही है, जिससे कपंनी इस स्कीम के बारे में बताया हैं, कि यूनिट लिंक्ड कैटेगरी का प्रोडक्ट होगा, जो कि नॉन पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल लाइफ बीम प्लान है।

ये रही LIC launches LIC Index Plus की खास जानकारी

कंपनी ने LIC launches LIC Index Plus के बारे में बताया हैं, कि कंपनी इस प्लान में जोखिम कवर वार्षिक प्रीमियम का 7 से 10 गुना दे रही है,जिससे इसमें हर 5 साल में गारंटीड बढ़ोतरी होगी. पॉलिसी में लॉक इन पीरियड 5 साल रखा गया है, लोग इस पॉलिसी में आप कम से कम 10 और अधिकतम 25 साल तक निवेश कर सकते हैं, वही प्लान की मैच्योरिटी के लिए पॉलसीधारक   आयु 18 साल से 75 और 85 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

इस LIC launches LIC Index Plus प्लान की न्यूनतम अवधि 10 से 15 वर्ष होगी,  वही अधिकतम 25 वर्ष के लिए आप निवेश कर सकते हैं, हालांकि लोग जितना चाहे तो पैसा लगा सकते हैं, जिससे अधिकतम प्रीमियम की कोई सीमा नहीं है। हालांकि, सालाना प्रीमियम 30 हजार रुपये, छमाही 15 हजार रुपये, तिमाही 7500 रुपये और महीने का प्रीमियम 2,500 रुपये होगा।

LIC Index Plus के यहां करें बॉय

LIC ने LIC Index Plus को घरेलू मार्केट के कस्टमर्स के लिए लॉन्च किया है, जिससे ग्राहक LIC Index Plus को ऑफलाइन ऑफलाइन चैनल माध्यम से खरीद सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App