LIC का जबरदस्त प्लान! सिर्फ 200 रुपये जमा कर पाएं 28 लाख, जानिए खास स्कीम

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: LIC Jeevan Pragati Plan.आज के इस मंहगाई के दौर में लोगों के लिए पैसे का निवेश करना बहुत ही जरुरी हो गया है, जिससे काम पड़ने बच्चों की पढ़ाई और शादी यहां तक कई ऐसे बड़े सपने पूरे किए जा सकें, तो वही आप भी इस समय कोई ऐसी स्कीमें निवेश करने का प्लान कर रहे हैं, जिसमें कमाई के साथ-साथ बंपर फायदे मिलते हों।

यहां पर आप के लिए एलआईसी जीवन प्रगति प्लान (LIC Jeevan Pragati Plan) बेस्ट हो सकता है। देश में लोग इस समय एलआईसी के जबरदस्त प्लान में आंखें मुंद कर भरोसा करते हैं, क्योंकि यहां पर सुरक्षित निवेश विकल्प मिलता है, जिसके वजह से एलआईसी की कई स्कीम्स देशभर में काफी लोकप्रिय हैं।

यहां पर एलआईसी विभिन्न आय वर्गों कई शानदार स्कीम्स का संचालन कर रहा है। यहां पर आप के लिए एलआईसी जीवन प्रगति प्लान (LIC Jeevan Pragati Plan) के बारे में बात कर रहे है।

जानिए क्या है LIC Jeevan Pragati Plan

देश की सबसे बड़ी कंपनी में से एक एलआईसी एक से बढ़कर खास प्लान पेश कर रही है। तो वही यहां पर LIC Jeevan Pragati Plan एक गैर-लिंक्ड, लाभ प्लान है जो कि आपको सुरक्षा और बचत दोनों प्रदान करता है।

आप को बता दें कि एलआईसी इस स्कीम में निवेशकों का रिस्क कवर हर पांच साल में बढ़ता है। यहां पर स्कीम में आप महज 200 रुपये की बचत करके 28 लाख रुपये इकट्ठा कर सकते हैं।

ऐसे बन जाएगें  28 लाख रुपए

अगर कोई यहां पर एलआईसी जीवन प्रगति प्लान को खरीदता है, जिसके बाद में कोई मोटा फंड बनाने की बात करता हैं, तो यहां पर सिर्फ रोजाना 200 रुपये की बचत करके मोटा कमाई जमा कर सकते हैं अगर कोई सिर्फ 200 रुपए ही जमा करता हैं, त यह रकम महीनें की करीब 6 हजार रुपये होंगी। वहीं सालाना आपके पास 72 हजार रुपये इकट्ठा हो जाएंगे।

यहां साल के 72 हजार रुपये एलआईसी के जीवन प्रगति प्लान में निवेश करना है। अगर आप इस स्कीम में 20 सालों तक निवेश करते हैं। ऐसे में आपको मैच्योरिटी के समय 28 लाख रुपये मिलेंगे।

एलआईसी जीवन प्रगति प्लान की जरुरी बातें

एलआईसी के इस प्लान टर्म न्यूनतम 12 साल और अधिकतम 20 साल है, जिससे यहां पर इस पॉलिसी को 12 साल से लेकर 45 साल तक के लोग खरीद सकते हैं, तो वहीर पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है। ऐसे में इंश्योरेंस की रकम, सिंपल रिवर्सनरी बोनस और फाइनल बोनस को जोड़कर एक साथ यहां पर रकम मिल जाती है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App