LIC ने पेश की गदर पॉलिसी, सेफ्टी के साथ मिलेगी बंपर रिटर्न की गारंटी!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली LIC POLICY: एलआईसी देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी में से एक है। इसके द्वाका काफी सारी बीमा पॉलिसी पेश की गई है। जिसें एलआईसी जीवन किरण पॉलिसी भी शामिल है। एलआईसी की इस पॉलिसी में निवेश करने पर निवेशकों को तगड़ा रिटर्न मिलेगा। इसके साथ में किसी भी तरह कोई जोखिम भी नहीं उठाना पड़ेगा।

एलआईसी के द्वारा लॉन्च की गई इस शानदार पॉलिसी ने लोगों के जीवन में बाहर ला दी है। आपको बता दें ये एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग इंडीविजुअल सेविंग स्कीम है। जिससे लोगों को तगड़ा लाभ होने वाला है।

इस पॉलिसी में निवेशकों को कई सारी सुविधाओं का लाभ दिया जाएगा। जैसे कि पॉलिसी के दौरान पॉलिसी होल्डर की मौत हो जाती है तो परिवार को वित्तीय मदद दी जाती है। जबकि मैच्योरटी तक जीवित रहने की स्थिति में जमा किए गए कुल प्रीमियम को वापस कर लिया जाता है। इस इंश्योरेंस प्लान में स्मोकिंग करने वालों और न करने वालों दोनों को अलग-्अलग तरह के प्रीमियम को चुनने का ऑप्शन मिलता है।

2 तरह के ऑप्शन राइडर शामिल हैं

बता दें इस प्लान में दुर्घटना मौत और विकलांगता लाभ राइडर और दुर्घटना लाभ राइडर नामक 2 तरह के ऑप्शन शामिल हैं। एलआईकी से मुताबिक पॉलिसीधारक अतिरिक्ट प्रीमियम का भुगतान करके ऐसे राइडर्स का ऑप्शन चुन सकते हैं। गौरतलब है कि राइडर ऐसा प्रावधान है, जोकि इंश्योरेंस पॉलिसी में एक्स्ट्रा शर्तों को जोड़ता है या फिर उसका संशोधन करता है।

बीमित शख्स की मौत होने की स्थिति में?

अगर पॉलिसी धारक जोखिम शुरु होने की तारीख के बाद लेकिन मैच्योरिटी की बताई गई तारीख से पहले पॉलिसी पीरियड के भीतर मर जाता है तो मौत होने पर बीमा की रकम पेमेंट की जाएगी।

वहीं सालाना प्रीमियम का 7 गुना या फिर मौत होने की तारीख तक जमा किए गए कुल प्रीमियम का 105 फीसदी या फिर बेसिक सम एश्योर्ड का पेमेंट किया जाएगा। सिंगल प्रीमियम का 125 फीसदी या फिर ज्यादा बेसिक सम एश्योर्ड का भुगतान किया जाएगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App