Ladli Bahan Yojana: इस दिन आएंगे लाडली बहन योजना के पैसे खाते में, देखें जल्दी

Avatar photo

By

Govind

Ladli Bahan Yojana: प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने प्यारी बहनों को खुशखबरी दी है। उन्होंने त्योहारों को ध्यान में रखते हुए 1 मार्च को ही बहनों के खाते में लाडली ब्राह्मण योजना की राशि जमा करने का निर्णय लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद बालाघाट में एक कार्यक्रम में दी.

सीएम यादव ने मुख्यमंत्री लाडली ब्राह्मण योजना की करोड़ों लाभार्थी बहनों के लिए घोषणा करते हुए कहा कि इस बार बहनों को योजना की किस्त तय समय से पहले दे दी जाएगी.

आगामी शिवरात्रि और होली त्योहारों को देखते हुए मार्च महीने की अगली किस्त 10 तारीख के बजाय 1 मार्च को बहनों के खातों में जमा की जाएगी ताकि त्योहारों के दौरान बहनों को कोई परेशानी न हो। इसके तहत 1.29 करोड़ बहनों के खाते में 1250 करोड़ रुपये जारी किये जायेंगे.

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अपने बालाघाट दौरे के दौरान 761 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की प्यारी बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी योजना बंद नहीं होगी.

इस योजना से माताओं-बहनों के जीवन में रोशनी आती है। महिलाओं और लड़कियों के लिए लाडली बहना और कन्यादान योजना शुरू की गई है, विपक्ष यह भ्रम फैला रहा था कि यह योजना बंद हो जाएगी।

सरकार के पास पैसा नहीं है. आगे कहां से मिलेगी, लेकिन हमने इसकी व्यवस्था कर दी है, क्योंकि यह भाजपा सरकार है और हर महीने की 10 तारीख को बहनों के खाते में सहायता राशि नियमित रूप से जमा की जाएगी और यह लगातार जारी रहेगी।

सीएम ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री देश के प्रधानमंत्री और जनता के प्रधान सेवक हैं. रेंजर कॉलेज मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार के समन्वय से हम डबल इंजन सरकार के रूप में राज्य के समग्र विकास की ओर बढ़ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हर मोर्चे पर प्रगति कर रहा है और सरकार हर व्यक्ति की चिंता कर रही है और उसके लिए योजनाएं बना रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जंगली जिलों में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने के लिए प्रतिबद्ध है, क्योंकि यहां जंगलों में उगने वाली जड़ी-बूटियों और औषधियों के माध्यम से आयुर्वेदिक उपचार की पद्धति का उपयोग सैकड़ों वर्षों से किया जा रहा है। इसी आधार पर उन्होंने बालाघाट जिले में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने की मंजूरी की घोषणा करते हुए कहा कि इससे औषधियों का भरपूर उपयोग हो सकेगा।

सीएम यादव ने कहा कि पूर्व आयुष मंत्री एवं जिला भाजपा अध्यक्ष कावरे जी ने बालाघाट जिले में आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने का अनुरोध किया था. 300 करोड़ रुपये के उद्योग स्थापित करने वाले निवेशकों से बातचीत करते हुए यादव ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में उद्योग स्थापित करने के लिए हर संभव सहायता देने को तैयार रहेगी. उन्होंने सांसदों और विधायकों के साथ एक रोड शो में भी हिस्सा लिया.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App