JIO और VI की उड़ी नींद, Airtel ने पेश कर दिया इतने रुपये सस्ता प्लान, जानें डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Airtel Cheapest Plan: टेलीकॉमं कंपनी बाजार में सबसे आगे बने रहने के लिए एक से बढ़कर कम कीमत में रिचार्ज मिलता है। इस बीच में अब एयरटेल ने एक धांसू प्लान को पेश किया गया है। इसमें मात्र 49 रुपये में अनलिमिटेड डेटा दिया जा रहा है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस प्लान को कंपनी के द्वारा हाल ही में पेश किया गया है। इसके चलते जियो और वीआई की टेंशन बढ़ गई है। चलिए इस 49 रुपये में अनलिमिटेड इंटरनेट वाले रिचार्ज प्लान के बारे में विस्तार से जानते हैं।

49 रुपये में अनलिमिटेड का डेटा

असल में एयरटेल और जियों में कड़ी टक्कर हो रही है। दोनों ही कंपनियां एक दूसरे से आगे निकालने की होड़ में लगी हैं। इसके लिए तरह-तरह के ऑफर पेश कर रही हैं। अब एयरटेल ने एक खास रिचार्ड रिवाइज किया है। एयरटेल यूजर्स यदि कोई सस्ता और ज्यादा नेट वाला प्लान खोज रहा है।

आपको बताते चले कि एयरटेल ने अपने एक प्रीपेड रिचार्ज को रिवाइज किया है। असल में हम बात कर रहे हैं 49 रुपये वाले डेटा पैक के बारे में, ये प्लान एयरटेल ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्टेड है। इसमें अनलिमिटेड डेटा की जानकारी दी गई है।

इसमें यूजर्स को अधिकतम 20जीबी डेटा एक्सेस करने को मिलेगा। इसके बाद 64केपीएस की स्पीड भी मिलेगी। बहराल इसके लिए आपके पास एक बेस प्लान पहले से ही होना चाहिए। उसके साथ में मिलकर काम भी करता है। यानि कि डेटा का बुस्टर के रूप में काम करता है।

बाकी कंपनियों के पास नहीं है ऐसा प्लान

इससे पहले एटयरटेल के इस रिचार्ज प्लान में यूजर्स को केवल 6जीबी नेड मिलता है। जिसे अब अनलमिटेड डेटा के साथ में प्रमोट किया है। इसमें अधिकतम 20जीबी डेटा हो गया है। जो कि पूरे दिन तक वैलिड रहता है।

इसके साथ में एयरटेल 99 रुपये का डेटा पैक भी दे रहा है जो कि दो दिनों की वैधता और 40जीबी डेटा तक का एक्सेस मिलता है। जियों की ऑफिशियल वेबसाइट पर काफी सारे डेटा पैक मिलते हैं। जो कि अलग-अलग बेनिफिट्स देते हैं।

वहीं डेटा बूस्टर का अलग प्लान है। जियो डेटा पैक में सबसे छोटा पैक 148 रुपये का है, जोकि 28 दिनों की वैधता और 10जीबी डेटा और 10 से ज्यादा ओटीटी के साथ में आते हैं। इसकी शुरुआती कीमत 29 रुपये है। इसमें हर रोज 2.5जीबी का डेटा मिलता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App