LIC की इस स्कीम में हर महीने करें 1800 रुपये निवेश,  मिलेगा 8 लाख रुपये का रिटर्न

Avatar photo

By

Govind

LIC: एलआईसी देश में हर वर्ग के लोगों के लिए एलआईसी पॉलिसी लाती रहती है। महिलाएं अक्सर बीमा पॉलिसी खरीदने में काफी पीछे रहती हैं। ऐसे में एलआईसी ने महिलाओं को ध्यान में रखते हुए एक खास बीमा पॉलिसी लॉन्च की है.

इस पॉलिसी का नाम एलआईसी आधार शिला पॉलिसी है। वे सभी महिलाएं जिनकी उम्र 8 से 55 वर्ष के बीच है वे इस योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र हैं।

इस पॉलिसी में महिलाओं को कई फायदे मिलते हैं. इस पॉलिसी में कोई भी महिला न्यूनतम 75 हजार रुपये और अधिकतम 3 लाख रुपये तक का बीमा खरीद सकती है।

जानिए क्या है ये स्कीम?

एलआईसी की इस स्कीम के तहत आप तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर निवेश कर सकते हैं। इस योजना के तहत आप कम से कम 10 साल और अधिकतम 20 साल के लिए निवेश कर सकते हैं।

कैसे मिलेगा फायदा?

मान लीजिए कि आप 30 साल की उम्र में योजना बनाना शुरू करते हैं। और अगर आप हर दिन 58 रुपये बचाते हैं, तो आप एक साल में एलआईसी आधार शिला योजना में 21,918 रुपये जमा करेंगे। आप 20 साल में 4,29,392 रुपये का निवेश करेंगे जबकि मैच्योरिटी पर 7,94,000 रुपये का रिटर्न मिलेगा।

इसका लाभ कौन उठा सकता है?

एलआईसी की आधारशिला योजना सुरक्षा और बचत दोनों प्रदान करती है। इसका लाभ केवल वही महिलाएं उठा सकती हैं जिनका आधार कार्ड वैध है। एलआईसी की यह योजना पॉलिसीधारक और उसके परिवार को उसकी मृत्यु के बाद वित्तीय सहायता प्रदान करती है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App