SBI SCHEME: इस एफडी स्कीम में आंख मूदकर लगाएं पैसा, गारंटी के साथ मिलेगा बंपर रिटर्न, जानें डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI SCHEME: देश की सबसे बड़ी बैंकों में शुमार एसबीआई के जरिए खास स्कीम को शुरु किया गया है। इस स्कीम का नाम एसबीआई अमृत कलश एफडी स्कीम है। इसमें निवेश करने की आखिरी तारीख को बढ़ाया गया है। बदराल इसमें पैसा लगाने की मौजूदा डेडलाइन 31 मार्च 2024 है।

एसबीआई के तहत बैंक रेगुलर एफडी के मुकाबले ज्यादा ब्याज की पेशकश की जा रही है। वहीं बुजुर्गों को बैंक साधारण निवेशकों के मुकाबले ज्यादा ब्याज दे रहा है। इस स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं।

जानें कितना मिलता है ब्याज और टेन्योर

एसबीआई की अमृत कलश एफडी स्कीम में 400 दिनों के टेन्योर पर 7.10 फीसदी का ब्याज प्राप्त कर सकते हैं। वहीं ब्याज की दर एसबीआई के रेगुलर एफडी से ज्याजा है। बुजुर्ग लोगों को इसमें 7.60 फीसदी सालाना ब्याज मिलता है।

मैच्योरिटी से पहले पैसा निकालने की शर्तें

वहीं समय से पहले पैसा निकालने के मामले में जमा के समय लागू दर से ब्याज दर में 0.50 फीसदी से 1 फीसदी की कमी आएगी। अमृत कलश स्पेशल एफडी पर ब्याज का भुगतान मंथली, तिमाही और छमाही किया जाता है। इसे ग्राहकों के खाते में जमा किया जाता है।

जानें एसबाआई की रेगुलर एफडी स्कीम की ब्याज दर

एसबीआई के द्वारा साधारण निवेशकों के लिए 7 दिनों से लेकर 10 साल की अवधि के लिए 3.50 फीसदी से 7 फीसदी के बीच में ब्याज मिलता है। बुजुर्ग लोगों को 7 दिनों से लेकर 10 साल की अवधि पर ब्याज की दर 4 फीसदी से 7.50 फीसदी है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App