गजब! Credit card से पेमेंट करने पर ऐसे हो रही जबरदस्त कमाई, देखें कैशबैक पाने का खास तरीका 

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Get cashback by paying through credit card.आज के इस आर्थिक दौर में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल बड़े शहरों से लेकर छोटे शहरों में तेजी से बढ़ने लगा है। नौकरी पैशा करने वाले लोग अपनी जरूरत को चलते विभिन्न बैंकों में क्रेडिट कार्ड का अप्लाई करते रहते हैं। अगर आप भी क्रेडिट कार्ड आवेदन कर चुके हैं या फिर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आपके लिए यहां पर क्रेडिट कार्ड के खर्च के साथ कमाई करने का तरीका बता रहे हैं।

दरअसल क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनियों और बैंक हर एक पेमेंट पर कैशबैक देने का ऑफर देती रहती हैं। यहां पर आपको बताएंगे कि क्रेडिट कार्ड के से पेमेंट कर कमाई कर सकते है,जिससे यहां पर यह कमाई आप को कैशबैक के तौर पर मिलेगी।

क्रेडिट कार्ड को जारी करने वाले बैंक और कंपनी समय-समय पर ऐसे कई ऑफर संचालित करती रहती है, जिससे यहां पर पेमेंट करने पर आप को कैशबैक के तौर पर कमाई करने का तरीका मिल जाता है। बैंक और कंपनी अपने क्रेडिट का प्रचारित करने के लिए कई ऑनलाइन शॉपिगं करने वाले वेबसाइट से समझौता कर कैशबैक देने काम कर रही है।

क्रेडिट कार्ड से यहां पेमेट कर पाए भारी कैशबैक

जिससे आप अपने जरुरत के हिसाब से शॉपिग करते हैं, तो क्रेडिट कार्ड से यहां पेमेट करने भारी कैशबैक मिल सकता है, तो वही कई ऑनलाइन शॉपिगं करने वाले वेबसाइट से क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनियों के ओर से ऐसे ऑफर दिए जाते हैं। यहां पर इन ऑफर की जानकारी आप के मेल पर आती रहती है। जिसका आप फायदा उठा सकते है।

क्रेडिट कार्ड से कमाई के लिए अपनाएं ये टिप्स

क्रेडिट कार्ड कंपनियां स्पेशल डील देती रहती है, जिससे यहां पर अतिरिक्त कैशबैक के तौर कमाई की जा सकती है। यहां पर  इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरणों,  किराने का सामान, भोजन, ट्रैवल, पेट्रोल भराने से लेकर छोटी से बड़ी खरीदारी पर अधिक कैशबैक मिल सकता है। हालांकि इन स्पेशल ऑफ़र या छूट की घोषणा पर नजर रखनी होगी, जिससे इस मौके को देखते रहें और उस समय खरीदारी कर ज्यादा सेविंग कर सकते हैं।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App