SBI का शानदार ऑफर, मात्र 2 साल की एफडी पर मिल रहा 7.90 फीसदी का ब्याज

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI Sarvottam Scheme: देश की सबसे बड़ी बैंक एसबीआई के द्वारा ग्राहकों को बेस्ट ऑफर दिया जा रहा है। बैंक अपने बुजुर्ग ग्राहकों का खास ध्यान रखता है और उनके लिए काफी सारी स्कीम भी चला रहा है। एसबीआई बुजुर्गों को ध्यान में रखकर सर्वोत्तम स्कीम चला रहा है। एसबीआई सर्वोत्तम स्कीम में ब्याज 7.90 फीसदी पेश की जा रही है।

जानें क्या है एसबीआई सर्वोत्तम स्कीम

एसबीआई की सर्वोत्म स्कीम में पीपीएफ, एनएससी और पोस्ट ऑफिस की सेविंग स्कीम की तुलना में ज्यादा ब्याज पेश किया जा रहा है। एसबीआई की इस स्कीम का सबसे बड़ा लाभ ये है कि ये केवल एक साल और 2 साल की ही स्कीम है। इसका अर्थ है कि ये कम समय में तगड़ा फंड जमा करा सकती है।

एसबीआई सर्वोत्तम स्कीम में ग्राहकों को 2 साल की जमा यानि कि एफडी पर 7.4 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है। ये ब्याज दर साधारण लोगों के लिए ही है। वहीं बुजुर्ग लोगों के लिए इस स्कीम पर 7.90 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है। वहीं एक साल के निवेश पर साधारण लोगों को 7.10 फीसदी और बुजुर्गों को 7.60 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है।

ग्राहकों को मिलता है कंपाउंडिंग इंटरेस्ट का लाभ

बुजुर्गों के लिए 15 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये से ज्यादा के 1 साल की जमा पर सालाना 7.82 फीसदी है। जबकि 2 साल की जमा पर 8.14 फीसदी ब्याज मिलता है। 2 करोड़ रुपये से लेकर 5 करोड़ रुपये तक की बल्क जमा पर बैंक बुजुर्गों को 1 साल के लिए 7.77 फीसदी और 2 साल के लिए 7.61 फीसदी का ब्याज दे रहा है। इस स्कीम में कंपाउंडिंग इंटरेस्ट भी मिलता है।

जानें क्या है स्कीम के लाभ

एसबीआई सर्वोत्तम स्कीम में ग्रहकों को मिनिमम 15 लाख रुपये से लेकर 2 करोड़ रुपये तक का निवेश किया जा सकता है। ये स्कीम उन लोगों के लिए बेस्ट है जिनका रिटायरमेंट हो गया है और उनके पास पीएफ फंड का पैसा भी आया हुआ है।

वहीं एसबीआई की इस स्कीम में आसानी से निवेश कर सकते हैं। इसमें 2 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश ऑप्शन मिलता है। लेकिन ब्याज 0.05 फीसदी से कम ही है। बहराल इस स्कीम में कब तक पैसा निवेश कर सकते हैं। इसकी जानकारी वेबसाइट पर नहीं है।

मैच्योरिटी से पहले नहीं निकाल पाएंगे पैसा

एसबीआई की सर्वोत्तम स्कीम में समय से पहले पैसा नहीं निकाल सकते हैं। ये नॉन कॉलेबल स्कीम है। जिनमें समय से पहले पैसा नहीं ले पाएंगे। यदि आप पहले से पैसा निकालत हैं तो उसका चार्ज भी देना होगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App