GOLD PRICE UPDATE: सोने के दाम औंधे मुंह हुए चौपट, 22 से 24 कैरेट का रेट सुन मची होड़

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Today: वैसे तो हर कोई सोना खरीदने का प्लान बनाता है, लेकिन यह मौके कभी-कभी आते हैं। अगर आपके घर परिवार में किसी शख्स की शादी या विवाह होने वाला है तो आप टेंशन लें और सोने की खरीदारी कर लें। आप बहुत ही सस्ते में सोना खरीदकर पैसों की बचत कर सकते हैं। वैसे तो सोने के रेट इन दिनों काफी महंगे चल रहे हैं, लेकिन उच्च स्तर से काफी कम भी हैं।

इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदारी करने का मौका हाथ से ना जाने दें, क्योंकि बार-बार ऐसे अवसर नहीं आते हैं। आपने जल्द गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि आने वाले दिनों में इसके रेट काफी महंगे हो सकते हैं।

एक बार फिर सोने के रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सोना खरीदने से पहले आपको हम कुछ महानगरों में रेट की जानकारी देने जा रहे हैं।

इन महानगरों में जानिए गोल्ड का प्राइस

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 कैरेटे वाले गोल्ड का प्राइस 63970 रुपये और 22 कैरेट का भाव 58650 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाला गोल्ड 63820, जबकि 22 कैरेट 58500 रुपये प्रति तोला दर्ज किया जा रहा है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट वाला सोना 67100 रुपये और 22 कैरेट का भाव 61500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट 63820 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 58500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह होगी।

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 कैरेट गोल्ड 63820 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। इसलिए जरूरी है कि आप गोल्ड खरीदने में बिल्कुल भी देरी नहीं करें।

चांदी का ताजा भाव

सर्राफा मार्केट में चांदी के रेट भी काफी ऊपर नीचे होते दिख रहे हैं, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं। अगर आप चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो 79,000 रुपये प्रति किलो में खरीदकर घर ला सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी ऑफर हाथ से ना जाने दें, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App