Gold Price Update: शहनाई के सीजन से पहले सोने के दाम में तगड़ा बदलाव, 1 तोला कुल 39342 में खरीदें

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Today: देशभर में एक बार फिर सोने शादियों की बेला शुरू होने जा रही है, जिसे लेकर बाजारों में अभी से भीड़ दिखने लगी है। अगर आपके घर में भी शादी होने वाली है तो जरूर सोना-चांदी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, जिससे आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। अगर आप सर्राफा बाजारों से सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं।

किसी वजह से आपने जल्द गोल्ड नहीं खरीदा तो फिर आगामी दिनों में महंगाई का सामना करना पड़ सकता है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ना भी है। इसलिए आप अभी सोना खरीद लेंगे तो शायद ज्यादा अच्छा होगा। खरीदारी से पहले आप सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट जान लें जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय ना गंवाए। सर्राफा मार्केट में 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले गोल्ड का भाव 67252 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। 995 प्योरिटी(23 कैरेट) वाले गोल्ड की कीमत 66983 रुपये प्रति तोला दर्ज किया जा रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

इसके अलावा मार्केट में 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले गोल्ड का 61603 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। 750 प्योरिटी(22 कैरेट) वाला सोना 50439 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है। 585 प्योरिटी (22 कैरेट) वाला सोना 39342 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। इसके अलावा अगर आप चांदी खरीदने की सोच रह हैं तो 74127 रुपये प्रति किलो में गर ला सकते हैं।

फटाफट यूं जानें गोल्ड का ताजा भाव

देशभर में अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर देर नहीं करें। आप बहुत ही सस्ते में सोना खरीदकर घर ला, जिसका रेट जानने का तरीका हम बताने जा रहे हैं। मार्केट में 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी।

कुछ ही देर में SMS के जरिए रेट्स की जानकारी मिल जाएगी। इसके अलावा लगातार अपडेट्स की जानकारी के जानकारी के लिए www.ibja.co या ibjarates.com पर देखने का काम कर सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App