GOLD PRICE UPDATE: होली से पहले सोने के दाम ने सबको किया हैरान, तुरंत जानें 22 से 24 कैरेट का भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Today: होली का त्योहार नजदीक होने से अब सर्राफा बाजारों में भीड़ कम हो गई है। वैसे भी होली का समय जब नजदीक आता है तो शादी-ब्याह कम हो जाते हैं, जिससे कपड़ा, सोना और बाकी वस्तुओं की बिक्री में भी थोड़ी गिरावट आती है। दूसरी तरफ सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के रेट में काफी उठा-पटक की स्थिति बनी होने से ग्राहकों के चेहरे पर काफी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। फिर भी अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर टेंशन ना लें, क्योंकि यह किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

जानकारों के अनुसार, अगर आपने सोने की खरीदारी में देरी की तो फिर आगामी दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं जो बढ़िया ऑफर से कम नहीं होंगे। इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने में बिल्कुल भी देरी नहीं करें।

इन शहरों में जानिए गोल्ड का ताजा भाव

देश की राजधानी दिल्ली में अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर देर नहीं करें। यहां 24 कैरेट वाला गोल्ड 63970 रुपये, जबकि 22 कैरेट सोने की कीमत 58650 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती दिख रही है।

इसके अलावा राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट 63820 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की बात करें तो यहां 24 कैरेट 66440, 22 कैरेट वाला गोल्ड 60900 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में दाम आसमान पर हैं, जहां 24 कैरेट का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 24 कैरेट का प्राइस 58500 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 कैरेट का प्राइस 63820 रुपये और 22 कैरेट की कीमत 58500 रुपये प्रति तोला में दर्ज की जा रही है।

मिस्ड कॉल से जानें सोने का ताजा रेट

अगर आप सोने-चांदी का ताजा रेट जानना चाहते हैं तो फिर कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। आप घर बैठकर आसानी से सोने की कीमत जान सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं होगी। मार्केट में 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वेलरी के खुदरा रेट जानने के लिए 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। इसके बाद आपको मैसेज के जरिए सोने के रेट की जानकारी दे दी जाएगी।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App