GAS CYLINDER: LPG ग्राहकों की चमकी किस्मत! अब कुल 520 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: अगर आप एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती महंगाई से परेशान हैं तो चिंता ना करें, क्योंकि सरकार की तरफ से अब जल्द ही बड़ी राहत दी जा सकती है। सरकार लोकसभा चुनाव को देखते हुए कुछ दिन में आम लोगों को बड़ी राहत दे सकती है, जो हर किसी का बजट सुधारने के लिए काफी रहेगा।

माना जा रहा है कि सरकार एलपीजी सिलेंडर के दाम में तगड़ी गिरावट कर सकती है, जिसका फायदा सीधे आम लोगों को मिलना संभव है। सरकार घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट में 80 रुपये की गिरावट कर सकती है जो आम लोगों के लिए किसी बूस्टर डोज की तरह साबित होगा।

सरकार ने आर्थिक रूप तो एलपीजी सिलेंडर की कीमतों पर आधिकारिक रूप से तो कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

गिरावट के बाद इतने रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं को तगड़ी राहत दी जा सकती है। सरकार एलपीजी सिलेंडर के दाम में तगड़ी गिरावट कर सकती है जो हर किसी के लिए बूस्टर डोज की तरह साबित होगी। माना जा रहा है कि सरकार एलपीजी सिलेंडर के रेट में करीब 80 रुपये की कीमत में कमी कर सकती है।

इसके बाद सिलेंडर को आप कुल 820 रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। अगर ऐसा हुआ तो कई साला बाद ऐसा होगा जो आपको कुल 820 रुपये में एलपीजी सिलेंडर मिल सकेगा। इतना ही नहीं सरकार पहले से भी एलपीजी सिलेंडर पर बंपर सब्सिडी दे रही है।

सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर सस्ते में खरीदें

मार्केट में आप सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर सस्ते में खरीदकर घर ला सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने क लिए काफी है। सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर अब 600 रुपये में मिल रहा है। इसकी वजह कि पहले से ही एलपीजी सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी दी जा रही है।

अगर सिलेंडर के भाव में अब 80 रुपये की गिरावट की गई तो फिर सब्सिडी बढ़कर 380 रुपये हो जाएगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। इस हिसाब से आपको कुल 520 रुपये में सिलेंडर खरीद सकते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App