FD निवेशकों की लगी लॉटरी, ये बैंक 1 साल निवेश पर दे रहे तगड़ा रिटर्न, जानें डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Fixed Deposit Interest Rates: अगर आप एफडी में निवेश करने  के बारे में सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। कुछ ऐसे बैंक हैं जो कि एफडी पर अच्छा खासा रिटर्न दे रहे हैं। इस लेख में हम कुछ ऐसे ही बैंकों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। जो कि एक साल की एफडी पर चुने जा सकते हैं। इन सभी बैंकों के साथ में आप तगड़ा रिटर्न भी उठा सकते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक में मिल रहा तगड़ा बेनिफिट

वहीं एक साल के लिए एफडी में निवेश के लिए आईसीआईसीआई बैंक के ऑप्शन पर जा सकते हैं। वर्तनमान में आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को एक साल की एफडी पर 6.7 फीसदी से 7.25 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

कोटक महिंद्रा बैंक दे रहा तगड़ा बेनिफिट

कोटक महिंद्रा बैंक अपने ग्राहकों को एक साल की फिक्स डिपॉजिट पर अच्छा खासा रिटर्न पेश कर रहा है। इस समय में कोटक महिंद्रा बैंक अपने ग्राहकों को एक साल की एफडी 6.50 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है। 1 साल से ज्यादा यानि कि 365 दिन से 389 दिन की अवधि के लिए यहीं ब्याज 7.10 फीसदी तय की गई है।

बैंक ऑफ बड़ौदा की ब्याज दर

1 साल की एफडी के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के ऑप्शन पर भी जा सकते हैं। ये बैंक अपने ग्राहकों को 360 दिनों की एफडी पर 7.10 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

एसबीआई दे रहा इतना ब्याज

1 साल की एफडी के लिए एसबीआई के ऑप्शन पर तय भी किया जा सकता है। ये बैंक अपने ग्राहकों को एक साल की एफडी पर 6.80 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। 2 से 3 सालों के टेन्योर पर ब्याज दर 7 फीसदी तय की गई है।

एक्सिस बैंक दे रहा इतना ब्याज

1 साल के लिए एफडी में निवेश के लिए एक्सिस बैंक के ऑप्शन पर जा सकते हैं। इस समय एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को एक साल की फिक्स डिपॉजिट पर 6.70 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। बताई गई एफडी ब्याज दर 2 करोड़ से कम रुपये की रकम तय की गई है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App