FD Scheme: सिर्फ 2 साल की FD पर आपको 3 लाख रुपये से ज्यादा का ब्याज मिलेगा

Avatar photo

By

Sanjay

FD Scheme: अगर आप एफडी बनाने की सोच रहे हैं तो आप भारतीय स्टेट बैंक में एफडी करा सकते हैं। क्योंकि, एसबीआई एक स्कीम चला रहा है जिसका नाम है एसबीआई बेस्ट एफडी स्कीम.

इस योजना में निवेश करने पर आपको जबरदस्त रिटर्न मिलता है। लेकिन इस एफडी का पूरा फायदा उठाने के लिए आपके पास लाखों में पैसा होना चाहिए. क्योंकि, आपको भविष्य में बड़ा लाभ मिल सकता है।

ध्यान दें कि अगर आपके पास लाखों में पैसा है तो यह योजना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। तो आइए जानते हैं इस योजना से जुड़ी कुछ जानकारी।

आप इतना पैसा निवेश कर सकते हैं

इस योजना के तहत आप न्यूनतम 15 लाख रुपये और अधिकतम 2 करोड़ रुपये की एफडी कर सकते हैं।

इसके अलावा एसबीआई सर्वोत्तम एफडी स्कीम में निवेशकों को 1 साल और 2 साल की अवधि का विकल्प भी दिया गया है।

जो लोग सेवानिवृत्त हो चुके हैं उनके लिए एसबीआई की योजनाएं सर्वोत्तम हैं। अगर उन्हें रिटायरमेंट के बाद पीएफ का पैसा मिलता है तो वह इस योजना में निवेश कर सकते हैं

इस योजना से जुड़ी कुछ अहम बातें

अगर आप SBI सर्वोत्तम फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करना चाहते हैं तो आपको न्यूनतम 15 लाख रुपये की एफडी राशि करानी होगी। इसके अलावा आपको बता दें कि इस योजना में आपको नवीनीकरण का कोई भी विकल्प नहीं दिया गया है।

दरअसल, इस स्कीम की मैच्योरिटी अवधि 1 से 2 साल तक है. एफडी कराने के बाद जब आपका खाता परिपक्व हो जाएगा तो निवेश की गई राशि और ब्याज आपके बैंक खाते में जमा कर दिया जाएगा।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App