सिर्फ 1 रुपए का यह नोट से बन जाएगी बात! जानिए लाखों में सेल करने का तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Earn Rs 1 lakh by selling just Rs 1.आज के इंटरनेट के दौर में ऐसे-ऐसे कमाई के साधन बन गए हैं। जिसेके बारे में लोगों ने कभी सोचा भी नहीं होगा। अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि अपने नौकरी या बिजनेस के साथ-साथ कोई ऐसा काम मिल जाए जिसमें पल भर में लाखों का इंतजाम हो तो आपके लिए एक जबरदस्त खबर साबित होने वाली है।

इंटरनेशनल मार्केट में दुर्लभ चीजों की डिमांड बढ़ गई है। यहां पर मांग के चलते दुर्लभ नोट और सिक्कों से मुंह मांगी रकम मिल रही है। अगर आप भी ऐसे नोट सिक्कों पर जमा करने का काम करते हैं। जिससे कमाई करने का आपको अच्छा खासा जरिया मिल रहा है। हम यहां पर सिर्फ 1 रुपए नोट की बात कर रहे है।

ये रही 1 रुपए नोट की खासियत

जिस एक रुपये के जिस पुराने नोट की बात कर रहे हैं, वह दशकों पुराना है। जो आजादी से भी पहले का है। मांग के चलते लोगों के लिए लखपति बनने का मौका दे रहा है। एक रुपये का यह नोट ब्रिटिश इंडिया में ही छपा था और चलन में था।

जिसमें और खासियत की बात करें तो, इसे वर्ष 1935 में जारी किया गया था, जिस पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन हैं, जिससे इस 1 रुपए नोट पर ब्रिटिश इम्पेरर जॉर्ज किंग पंचम की तस्वीर छपी है।

7 लाख में सेल हो रहा ब्रिटिश काल का 1 रुपए नोट

आप को जानकर हैरानी होगी कि एक रुपये का यह नोट ब्रिटिश काल में छपा गया 1 रुपए नोट ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से  7 लाख रुपये में बिक रहा है। अगर आप के पास में यह नोट पड़ा है तो अमीर बनने का खास मौका मिल रहा है। यहां नोट सेल करना का तरीका जा सकते हैं।

ऐसे दुर्लभ नोट को सेल लाखों का करें इंतजाम

  • अगर आपके पास कोई 1 रुपए का नोट रखा हैं, तो इसे आप OLX पर ऑनलाइन सेल कर सकते हैं।
  • सबसे पहले खुद को OLX पर एक सेलर के रूप में रजिस्टर करें।
  • अब यहां पर नोट की दोनों साइड की तस्वीर क्लिक कर के अपलोड करें।
  • जिसके बाद खासियत और कीमत डिटेल्स फिल करें।
  • अब अपना मोबाइल नंबर, ईमेल आइडी वगैरह दर्ज करें।
  • जो इच्छुक खरीददार होगा तो आपसे संपर्क करेगा।
  • जिससे इस तरह आपको एक नोट के बदले लाखों रुपये मिल जाएगें।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App