SBI के करोड़ों खाताधारकों को लगा बड़ा झटका, जानकर होश उड़ जाएंगे

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली SBI Account Holders: अगर आप एसबीआई खाताधारक हैं तो आपको काफी बड़ा झटका लग सकता है। आपको बता दें कल यानि कि 23 मार्च से एसबीआई की सभी इंटरनेट सुविधाओं को बंद कर दिया जाएगा। एसबीआई के ग्राहक शेड्यूल एक्टिविटी की वजह से इंटरनेट बैंकिंग सर्विस का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर ये जानकारी दी गई है। बता दें देश में एसबीआई के 44 करोड़ ग्राहक हैं जिन पर इनका असर दिखेगा। चलिए आपको बताते हैं कि कल कौन सी सर्विसेज का उपयोग नहीं कर सकेंगे।

योनों ऐप सहित नहीं चलेंगी ये सुविधाएं

बैंक की वेबसाइट के मुताबिक कल यानि कि 23 मार्च को इंटरनेट बैंकिंह एप्लीकेशन, योनो, योनों लाइट, योनों बिजनेस वेब सहित सभी ऐप कल एक घंटे के लिए डाउन रहेंगी। इसके अलावा कोई भी ग्राहक इस बीच में बैंकिंग का भी उपयोग नहीं कर पाएंगे।

असल में इंटरनेट की सर्विस शेड्यूल एक्टीविटी के कारण से 23 मार्च को 1:10 बजे से 2:10 बजे तक नहीं चलेगी। बेसिक सर्विसेज के लिए कोई भी व्हाट्सऐप बैंकिंग की सुविधाएं का लाभ उठा सकते हैं।

जानें कैसे होगा काम

वहीं आप बैंक से जुड़े किसी भी काम को करने के लिए एसबीआई के टोल फ्री नंबर 1800 1234 और 1800 2100 पर कॉल कर सकते हैं और एसबीआई कॉन्टौक्ट सेंटर के जरिए से सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

कौन सी चीजें करेंगी काम

अगर आपको इस समय पैसों की आवश्यकता होगी तो आप यूपीआई से पैसे लेन-देन कर सकते हैं। इसके अलावा आप एटीएम से भी पैसों की निकासी कर सकते हैं। UPI लाइट यूजर्स को ऑन डिवाइस वॉलेट का इस्तेमाल करके लेन-देन करने की परमीशन देता है। न कि लिंक किए गए बैंक खाते से। इसका अर्थ है कि आप बैंक के जरिए से नहीं जाकर सिर्फ वॉलेट का उपयोग करके जल्द से जल्द भुगतान कर पाएंगे। बहराल आपको वॉलेट पर पैसा भी जोड़ना होगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App