अगर सस्ते में पाना है LPG गैस सिलेंडर, तो अपनाए बुकिंग का ये जबरदस्त तरीका, जानिए

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: cashback offer on LPG Cylinder Booking. देश में लगातार बढ़ रही मंहगाई के वजह से लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है, तो वही हर घर की जरुरत एलपीजी का गैस सिलेंडर के कीमत इतनी ज्यादा हो गई है, जिससे लोग एलपीजी का गैस सिलेंडर को छूट खरीदने पर कई तरीके के अपनाते रहते है। तो इस खबर में आप को एलपीजी का गैस सिलेंडर को बुकिंग करने का खा तरीका बता रहे है, जिससे भारी कैशबैक मिल सकता है।

अगर आप प्रधानमंत्री उज्जवला योजना (PM Ujjwala Yojana) के लाभार्थी हैं,तो आप सब्सिडी पर Gas Cylinder मिल जाता है, गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की जाती है। केन्द्र सरकार उज्जवला योजना के तहत एक साल में एक ग्राहक को सब्सिडी वाले 12 सिलेंडर देती है।

ऐसे एलपीजी गैस सिलेंडर बुकिंग पर मिल रहा भारी कैशबैक

दरअसल आप को बता दें कि सरकारी कंपनियों से लेकर ऐसे कई ऐप पर एलपीजी का गैस सिलेंडर बुकिंग पर भारी कैशबैक मिल सकता है। सरकारी तेल कंपनियां जैसे, इंडियन ऑयल (IOC), भारत पेट्रोलियम (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम (HPCL) समय-समय पर अपने ग्राहकों को कैशबैक देती रहती है।

इसके अलावा ग्राहकों को Amazon Pay, Google Pay, Mobikwik, Paytm और UPI जैसे प्लैटफॉर्म के जरिये सिलेंडर बुक कर सकते है। अगर आप महीने में गैस सिलेंडर बुकिंग पर भारी कैशबैक पाना चाहते हैं, तो सरकारी तेल कंपनियां या जैसे एप या पोर्टल पर जाकर गैस सिलेंडर बुकिंग कर सकते हैं, ध्यान देने वाली बात यह हैं कि आप ऑनलाइन माध्याम से ही पेमेंट करनी होगी।

अगर आप ऑनलाइन एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग करते हैं, तो आपको जबरदस्त फायदे मिलते हैं। जैसे कि आप किसी भी सरकारी या फिर प्राइवेट पेमेंट एप पर जाकर अपने गैस सिलेंडर की बुकिंग करते हैं। तो आपको भारी कैशबैक मिलने के चांस रहते हैं। इसके अलावा आपको सिलेंडर के डिलीवरी के समय पेमेंट करने की झंझट नहीं रहता है, यानी की एक्स्ट्रा को चार्ज नहीं देना पड़ता है। और गैस सिलेंडर की डिलीवरी आसानी से समय पर हो जाती है ।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App