Canara Bank: केनरा बैंक में 1 लाख रुपये की FD करना चाहते हैं तो जानिए 1 साल में कितना रिटर्न मिलेगा

Avatar photo

By

Govind

Canara Bank: फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश का एक पारंपरिक तरीका है जिसमें निवेश करके निवेशक निश्चित रिटर्न प्राप्त कर सकता है। साथ ही, निवेशकों का पैसा डूबने का खतरा भी नहीं रहता है. जो लोग अपने पैसे को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते उनके लिए फिक्स्ड डिपॉजिट आज भी सबसे अच्छी स्कीम है.

वर्तमान में, विभिन्न बैंकों द्वारा एफडी योजना की सुविधा प्रदान की जा रही है और अलग-अलग अवधि के अनुसार ब्याज दरों की पेशकश की जा रही है। केनरा बैंक की बात करें तो यहां भी एफडी पर आकर्षक ब्याज दिया जा रहा है. तो इसके लिए आपको बताया गया है कि अगर आप केनरा बैंक में 1 साल के लिए 1 लाख रुपये की एफडी कराते हैं तो आपको कितना रिटर्न मिलेगा?

1 साल की FD पर कितना मिलेगा रिटर्न?

आरबीआई की ओर से लंबे समय से रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया गया है, जिसके चलते ग्राहकों को फिलहाल फिक्स्ड डिपॉजिट पर जबरदस्त ब्याज मिल रहा है। इसलिए अगर आप केनरा बैंक में 1 साल के लिए 100,000 रुपये की एफडी कराते हैं तो केनरा बैंक की वेबसाइट के मुताबिक आपको 6.85 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा.

अतः इस ब्याज दर के अनुसार 1 वर्ष की अवधि पूरी होने पर आपको ब्याज राशि सहित कुल 1,07,028 रुपये वापस मिलेंगे। इसका मतलब है कि 1 साल में आपको 1 लाख रुपये के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7,028 रुपये ब्याज के तौर पर दिए जाएंगे.

बैंकिंग सेक्टर के जानकारों के मुताबिक मौजूदा समय में एफडी में निवेश का सबसे अच्छा मौका है क्योंकि एफडी योजनाओं पर काफी अच्छा ब्याज मिल रहा है। वहीं आने वाले समय में फिक्स्ड डिपॉजिट योजनाओं पर ब्याज दरें कम होने वाली हैं.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App