Business Idea: इस बिजनेस से आप हर महीने 2 लाख रुपए कमा सकेंगे, जानिए क्या है ये बिजनेस?

Avatar photo

By

Sanjay

Business Idea: आजकल नौकरी पाना आसान नहीं है. इसके लिए आपके पास अपना खुद का बिजनेस होना जरूरी है, जिससे आप बंपर कमाई कर सकते हैं.

देश में ज्यादातर लोग बिजनेस और जोखिम उठाकर निवेश करते रहते हैं। अगर आपको भी बिजनेस करने में परेशानी होती है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस लेकर आए हैं जिसे अगर आप समझदारी से करेंगे तो आपको इस बिजनेस में सौ फीसदी सफलता जरूर मिलेगी।

आज हम आपके लिए एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। इस बिजनेस से आपको लाखों रुपए की कमाई भी होगी. इस व्यवसाय को सुनहरी मछली पालन व्यवसाय कहा जाता है। इस बिजनेस से आप ₹200000 कमा पाएंगे। लोगों का मानना है कि घर में सुनहरी मछली रखने से सौभाग्य आता है। इसके साथ ही बाजार में गोल्डफिश की कीमत भी काफी महंगी होती है, तो आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में सारी बातें-

अगर आप भी अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको लगभग 10,000 से 1.5 लाख रुपये की जरूरत होगी. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको 100 वर्ग फीट का एक्वेरियम खरीदना होगा.

अगर आप इस एक्वेरियम को बाजार से खरीदते हैं तो यह आपको लगभग 50000 रुपये में मिल जाएगा और इसके साथ ही आपको अन्य चीजें भी 50000 रुपये में मिल जाएंगी। सुनहरी मछली पालन करने के लिए आपको एक सेट की आवश्यकता होती है। इसे खरीदने के लिए इसके रेशे नर और मादा के समान अनुपात में होने चाहिए।

सेटिंग के 4 से 6 महीने बाद मछलियाँ बिक्री के लिए तैयार हो जाती हैं। इन मछलियों का पालन करके आप हर महीने लाखों रुपये कमा सकेंगे और अपना कारोबार बढ़ा सकेंगे.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App